भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) बैंगलोर को विषय द्वारा QS वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में, बिजनेस एंड मैनेजमेंट स्टडीज में, भारत में लगातार तीसरी बार शीर्ष बी-स्कूल का स्थान दिया गया है। विषय द्वारा क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग वैश्विक स्तर पर संस्थानों को रेट करने के लिए नियोक्ता प्रतिष्ठा, अकादमिक प्रतिष्ठा और अनुसंधान प्रभाव पर विचार करती है।

आईआईएम बैंगलोर ने गुरुवार को एक बयान में कहा, आईआईएम बैंगलोर द्वारा पेश किए गए बिजनेस एंड मैनेजमेंट स्टडीज विषय ने तीनों श्रेणियों में उच्च रेटिंग हासिल की है, जिससे आईआईएमबी भारत में सर्वश्रेष्ठ बी-स्कूल है। आईएमबी के निदेशक प्रोफेसर ऋषिकेश टी कृष्णन ने कहा: हमने अकादमिक प्रतिष्ठा और एच-इंडेक्स प्रशस्ति पत्र मानकों में अच्छा स्कोर किया है और यह विषय में अकादमिक उत्कृष्टता और अनुसंधान क्षमताओं को सुनिश्चित करने में हमारे प्रयासों को दर्शाता है।

क्वाक्वेरेली साइमंड्स (क्यूएस) ने 51 विषयों में शीर्ष 1000 विश्वविद्यालयों को रैंक करने के लिए दुनिया भर में 80 विभिन्न स्थानों को कवर करने वाले 5,500 से अधिक विश्वविद्यालयों का मूल्यांकन किया है, यह नोट किया गया था। शीर्ष 51-100 श्रेणी में 76 की वैश्विक रैंक के साथ स्थान दिया गया। व्यवसाय और प्रबंधन अध्ययन में, न केवल एक उपलब्धि है, बल्कि यह गुणवत्ता को अनुकूलित करने, नया करने और प्रदान करने के लिए IIM बैंगलोर की प्रतिबद्धता को भी उजागर करता है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *