Amazon के सीईओ और फाउंडर Jeff Bezos दुनिया का नाम दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शुमार है और लोगों के बीच काफी लोकप्रिय भी है वहीं Jeff Bezos एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं लेकिन इस बार वह अपनी दौलत को लेकर नहीं, बल्कि एक बेहद ही खास बात को लेकर चर्चा में हैं Jeff Bezos जल्द ही अंतरिक्ष में रवाना होने वाले हैं और यह खुलासा उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से किया है Jeff Bezos ने घोषणा की है कि वह आगामी 20 जुलाई को अंतरिक्ष के लिए उड़ान भरेंगे.

20 जुलाई को भरेंगे अंतरिक्ष की उड़ान

Jeff Bezos ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है.इस पोस्ट में उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि ‘जब से मैं पांच साल का था, मैंने अंतरिक्ष की यात्रा करने का सपना देखा था. अब 20 जुलाई को मैं अपने भाई के साथ वह यात्रा करूंगा. मेरे सबसे अच्छे दोस्त के साथ सबसे बड़ा रोमांच.’

Blue Origin flight के एयरक्राफ्ट से करेंगे यात्राबता दें कि Jeff Bezos ने कुछ समय पहले अपनी कंपनी Blue Origin के जरिए लोगों को स्पेस ट्यूरिज्म कराने का ऐलान किया था. Blue Origin ने इस साल मई में कुछ नए फ्लाइट लॉन्च किए और प्रत्येक फ्लाइट में 6 लोगों को ले जाने की क्षमता है. कंपनी की नई फ्लाइट New Shepered Space Tourism Rocket 14 बार टेस्टिंग में सफल रह चुकी है.

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *