सुनील छेत्री के शानदार खेल के दम पर भारत ने फीफा विश्व कप 2022 और एशियाई कप 2023 के संयुक्त क्वालीफायर मुकाबले में सोमवार को बांग्लादेश को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज की। भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने 79वें और 90+2वें मिनट में गोल दागे। इस जीत से भारतीय टीम के एशियाई क्वालीफायर के तीसरे दौर में सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

इस जीत के साथ भारतीय टीम के छह मैच में सात अंक हो गए हैं और वह ग्रुप तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। टीम के खाते में इस जीत के अलावा तीन हार और तीन ड्रॉ शामिल हैं। भारत को अब 15 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलना है।

इन दो गोल से छेत्री के अंतरराष्ट्रीय गोलों की संख्या 74 (117 मैच) तक पहुंच गई।भारतीय टीम फीफा विश्व कप 2022 की दौड़ से बाहर हो चुकी है लेकिन टीम 2023 में चीन में खेले जाने वाले एशियाई कप में जगह पक्की करने की दौड़ में बनी हुई है। ग्रुप तालिका में शीर्ष तीन स्थानों पर रहने वाली टीमें सीधे तौर पर एशियाई कप क्वालीफायर के तीसरे दौर लिए क्वालीफाई करेगी। बता दें कि टीम ने मैच के शुरुआत में गोल करने के कुछ मौके गंवाए लेकिन 79वें मिनट में छेत्री के हेडर से उसका खाता खुला। भारतीय कप्तान ने आखिरी क्षणों (90+2 मिनट) में एक और गोलकर टीम की 2-0 से जीत सुनिश्चित कर दी।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *