कराची। पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में सोमवार को 2 रेलगाड़ियों के बीच टक्कर हो गई और इस हादसे में कम से कम 30 लोग मारे गए तथा 50 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। डॉन न्यूज की खबर में बताया गया कि कराची से सरगोधा जा रही ‘मिलात एक्सप्रेस’ पटरी से उतर गई थी जिससे लाहौर से कराची आ रही ‘सर सैयद एक्सप्रेस’ टकरा गई। इस घटना में मिलात एक्सप्रेस की बोगियां पलट गईं। यह हादसा अपर सिंध के घोतकी जिले के धारकी शहर के निकट हुआ।

ट्रेन दुर्घटना के बाद घोतकी, धारकी, ओबारो और मीरपुर माठेलो के अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई। डॉन न्यूज ने घोतकी के उपायुक्त उस्मान अब्दुल्ला के हवाले से कहा कि ट्रेन दुर्घटना में कम से कम 30 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 50 लोग घायल हैं। इसमें बताया गया कि हादसे में पलटी बोगियों के भीतर फंसे लोगों को निकालने में भी अधिकारियों को मुश्किलें आ रही हैं।

इस पूरे हादसे में 13 से 14 बोगियां पटरी से उतर गईं तथा 6 से 8 बोगियां पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। उन्होंने कहा कि बोगियों में फंसे यात्रियों को बचाना बचाव अधिकारियों के लिए चुनौती बना हुआ है। उन्होंने बताया कि रोहरी से एक ‘राहत रेलगाड़ी’ भेजी गई है।

उपायुक्त ने कहा कि यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। जो लोग अभी भी फंसे हुए हैं उन्हें निकालने के लिए भारी मशीनरी का उपयोग किया जाएगा और इस काम में वक्त लगेगा। लोगों को चिकित्सीय मदद देने के लिए हम चिकित्सा शिविर भी लगा रहे हैं। घोतकी के एसएसपी उमर तुफैल ने कहा कि एक बोगी में यात्री अब भी फंसे हुए हैं तथा हमें आशंका है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। राहत एवं बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *