सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन यानीसेंसर बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और फिल्ममेकर पहलाज निहलानीबीते 28 दिन तक मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती रहे। फिलहाल, उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई हैं और अब इस बारे में बताते हुए उन्होंने कहा है कि वह अस्पताल में ये खबर वो बाहर नहीं आने देना चाहते थे। अब पहलाज निहलानी ने एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान अपने साथ हुए इस हादसे के बारे में खुलकर बताया है। पहलाज निहलानी ने बताया, ‘लगभग एक महीने पहले मैं घर पर अकेला था। तभी अचानक से एक फिल्म की यूनिट के कुछ सदस्य मेरे यहां आए। देर होने के चलते मुझे सबके लिए बाहर से खाना ऑर्डर करना पड़ा था।’

निहलानी कहते हैं, ‘मैं कभी बाहर का खाना नहीं खाता, इसलिए मेरा खाना घर पर बना था। लेकिन उस समय जो खाना रखा था वह सभी के लिए पर्याप्त नहीं था। ऐसे में हमने बाहर से खाना ऑर्डर मंगवाया। हमने चिकन आर्डर किया। लेकिन जैसे ही मैंने चिकन को काटा, मुझे अंदाजा लग गया कि कुछ गड़बड़ है। लेकिन बाकी लोगों ने मुझे आश्वासन दिया कि यह ठीक है। तो हमने खा लिया। थोड़ी देर बाद सभी चले गए थे। तभी मुझे बेचैनी हुई और उल्टी हुई। उसके बाद मुझे थोड़ा लगा तो मैंने सोने की कोशिश की। लगभग 3 बजे मैंने खून की उल्टी करनी शुरू कर दी। तभी मैं घबरा गया और अपने बेटे को फोन किया। सौभाग्य से वह उसी बिल्डिंग में रहता है जिसमें मैं रहता हूं। मुझे अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी गई। यह क्रोनिक फूड पॉइजनिंग का मामला था। लेकिन इमरजेंसी थी। शुरुआत में मुझे 5-6 दिनों तक आईसीयू में भर्ती रखा गया।

पहलाज निहलानी
इस घटना के बाद पहलाज निहलानी ने खाना देने वाले रेस्टोरेंट पर कानूनी कार्रवाई करने का एलान किया है। उनका कहना है कि ‘यह मेरी जिंदगी का अंतिम भोजन हो सकता था। उस रात खाने वाले सभी लोग बीमार थे। पहलाज  निहलानी ने बताया कि उनके अस्पताल में भर्ती होने की खबर को गुप्त रखने का यह एक सोचा-समझा फैसला था। उन्होंने इस बारे में बताते हुए कहा, ‘शत्रु (शत्रुघ्न सिन्हा) हाल ही में मुझसे अस्पताल में मिलने आए थे। हमने इसे काफी हद तक निजी रखा था।’अच्छी बात ये है कि पहलाज निहलानी की सेहत में काफी सुधार है।

पहलाज निहलानी
बता दें, पहलाज निहलानी ने आखिरी बार गोविंदा स्टारर ‘रंगीला राजा’ को प्रोड्यूस किया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। साल 1986 में पहलाज निहलानी की फिल्म ‘इल्जाम’ से गोविंदा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *