देश में कोविड की तीसरी लहर आने की सम्भावना को देखते हुए यूपी सरकार ने जरूरी कदम उठाने की शुरुआत कर दी है। इसी क्रम में शनिवार को सिद्धार्थनगर जिले में श्रम मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने प्रेस वार्ता कर बताया कि कोविड की तीसरी लहर के मद्देनजर इस बार सरकारी पीडीऐट्रिक डॉक्टर के साथ साथ प्राइवेट पीडियाट्रिक डॉक्टर्स की सूची भी तैयार की जा चुकी है। अगर कोविड की तीसरी लहर आई तो प्राइवेट डॉक्टर्स की भी सेवाएं ली जाएंगी।

पीडीऐट्रिक डॉक्टर्स को ट्रेनिंग दी जाएगी

वहीं यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने कोविड की तीसरी लहर को लेकर बताया कि हमने अभी से इस महामारी को लेकर तैयारियों शुरू कर दी हैं। जिसके तहत लखनऊ के इंदिरा नगर में पीडीऐट्रिक डॉक्टर्स को ट्रेनिंग दी जाएगी। वरिष्ठ पीडीऐट्रिक डॉक्टर्स मुम्बई व दिल्ली में ट्रेनिंग ले रहे हैं जो कि वापस आकर प्रदेश के डॉक्टर्स को ट्रेनिंग देंगे। साथ ही सभी मेडिकल कॉलेजों में 100 बेड का पीडीऐट्रिक ICU बनाया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जिला अस्पतालों में 50 बेड का ICU बनाया जा रहा है। साथ ही छोटे अस्पतालों में भी व्यवस्थाएं की जा रही है। यह सभी काम हमें 20 जून से पहले पूरा करना है। इस अवसर पर श्रम मंत्री ने जिला प्रशासन के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक भी की। साथ ही पर्यावरण दिवस के चलते रेस्ट हाउस में पौधारोपण भी किया। इस दौरान सांसद जगदम्बिका पाल, जिलाधिकारी दीपक मीणा, सीएमओ संदीप चौधरी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *