कोविड-19 के कारण पीएम नरेंद्र मोदी ने देश भर में सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। इसे लेकर गुरुवार को पीएम ने 12वीं कक्षा के छात्रों का मनोबल बढ़ाने के मंतव्य से उनके साथ ऑनलाइन बातचीत की। ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेंसिंग में पूरे उत्तर भारत से कपूरथला की माल रोड निवासी आशिमा पुरी के साथ पीएम मोदी ने 4 मिनट 10 सेंकेड बात की। 

आशिमा कपूरथला के बावा लालवानी पब्लिक स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ती हैं। पीएम ने ऑनलाइन बातचीत के दौरान केंद्र सरकार द्वारा परीक्षा रद्द करने के फैसले को लेकर छात्रों से विचार विमर्श किया। इसके साथ अन्य मुद्दों जैसे लॉकडाउन में छात्रों का समय कैसे व्यतीत हो रहा है, अंतरराष्ट्रीय वातावरण दिवस और अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस संबंधी बातचीत की। इसके साथ ही पीएम ने इन दोनों दिनों पर खास स्लोगन तैयार करने के लिए कहा।

12वीं कक्षा में पढ़ने वाली आशिमा देश के पीएम के साथ बातचीत कर काफी उत्साहित नजर आईं। उन्होंने 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने के पीएम के फैसले को सही ठहराया। आशिमा ने कहा कि छात्रों की सेहत सबसे जरूरी है। आशिमा बतातीं हैं कि सीबीएसई बोर्ड की ओर से एक कॉल आई थी, जिसमें ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेंस के बारे में बताया गया था, लेकिन यह नहीं बताया गया कि उनकी बात पीएम मोदी से करवाई जाएगी। आशिमा ने एजुकेशन मिनिस्ट्री और भारत सरकार का धन्यवाद किया है। 

आशिमा की माता रचना पुरी और पिता पुनीत पुरी ने भी देश के प्रधानमंत्री से बातचीत कर उनका धन्यवाद किया। वे अपनी बेटी पर काफी गर्व महसूस कर रहे हैं। आशिमा की मां ने पीएम मोदी से कहा कि इतनी खुशी उन्हें शाहरुख खान से मिलकर भी न होती, जितनी उनसे बात करके हो रही है। उन्होंने बताया कि पीएम ने बेहद साधारण इंसान की तरह उनसे बात की, यह उनके लिए गौरवपूर्ण क्षण थे।   

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *