कमांडर-इन-चीफ अंडमान एंड निकोबार कमांड (सीआईएनसीएएन) लेफ्टिनेंट जनरल अजय सिंह ने 03 जून, 2021 को निकोबार द्वीप समूह में सैन्य इकाइयों और संरचनाओं का दौरा किया। उन्होंने नौसेना के एयर स्टेशन बाज, कैंपबेल बे और कार निकोबार एयरफोर्स स्टेशन का दौरा किया जहां उन्हें सैन्य अभियान संबंधी तत्परता एवं तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई।

आईएनएस बाज, भारत के सबसे दक्षिणी सैन्य हवाई क्षेत्र एवं देश के सबसे दक्षिणी बिंदु में स्थित चौकी इंदिरा पॉइंट की यात्रा के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल अजय सिंह ने कर्मियों को निगरानी का उच्च स्तर बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया और उनके समर्पण की सराहना की। कार निकोबार में उन्होंने 26 दिसंबर, 2004 को सुनामी के दौरान जान गंवाने वाले कर्मियों और परिवारों को वहां स्थित सुनामी स्मारक में उनकी स्मृति में पुष्पांजलि अर्पित करके सम्मानित किया।

अंडमान एंड निकोबार कमांड के कमांडर-इन-चीफ ने भारतीय सेना, भारतीय नौसेना, भारतीय वायु सेना, भारतीय तटरक्षक, डिफेंस सिक्योरिटी कोर, जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स के साथ-साथ कैंपबेल बे और कार निकोबार में तैनात रक्षा नागरिकों के साथ बातचीत की। उन्होंने सभी रैंकों के प्रदर्शन की सराहना की और आह्वान किया कि वे अच्छा काम जारी रखें एवं सतर्कता व परिचालन तत्परता की उच्च स्थिति बनाए रखें। लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने कर्मियों को कोविड-19 महामारी के खिलाफ सख्त सुरक्षात्मक उपाय जारी रखने की सलाह दी।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *