जेवर कोतवाली क्षेत्र के पांचली गांव में अवैध गांजा तस्करी की सूचना पर छापा मारने पहुंची पुलिस टीम और ग्रामीणों में जमकर मारपीट हुई। पुलिस टीम का आरोप है की ग्रामीणों ने छापेमारी को रोकने के लिए पुलिस टीम पर हमला कर मारपीट करते हुए वर्दी फाड़ दी।

वहीं गमीणों का आरोप है कि शराब के नशे में पुलिस टीम ने घर में घुसकर महिलाओं और लोगों से मारपीट की इस दौरान एक व्यक्ति का सर भी फूट गया। घटना की सूचना के बाद भारी संख्या में गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया पुलिस ने एक महिला पर पुरुष को हिरासत में लिया है।

पुलिस ने बताया कि बुधवार रात पुलिस को जांच ली गांव में गांजा तस्करी की सूचना मिली थी जिसके बाद थोड़ा चौकी पर तैनात जयदीप मलिक और कपिल देव के साथ दो सिपाही सहित कुल 4 लोगों की टीम छापामारी करने के लिए पांचली गांव पहुंची थी। 

छापेमारी के दौरान कुछ लोग और महिलाओं ने पुलिस टीम से अभद्रता करते हुए मारपीट की और वर्दी फाड़ दी वहीं ग्रामीणों का आरोप है की पुलिस टीम शराब के नशे में छापेमारी करने पहुंची थी कुछ भी गलत ना मिलने के बाद पुलिस टीम ने घर में घुसकर घर के लोगों और महिलाओं से मारपीट शुरू कर दी जिसमें एक व्यक्ति के सिर में चोट आई और कई लोग चोटिल हो गए।
 
शोर-शराबा सुनकर मोहल्ला पड़ोस के सैकड़ों लोग एकत्रित हो गई जिसके बाद ग्रामीणों और पुलिस में काफी देर तक जमकर बहस बाजी भी हुई। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस टीम ने झूठा केस बनाने के लिए खुद ही वर्दी भी फाड़ ली। घटना की सूचना मिलने के बाद जेवर कोतवाली से बड़ी संख्या में पुलिस बल गांव पहुंचा। 

आला अधिकारी भी कोतवाली पहुंच गए देर रात तक मामले में पुलिस की तरफ से मुकदमा पंजीकृत कराने को लेकर विचार चलता रहा। वहीं घटना में संलिप्त एक महिला और एक पुरुष को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

सब इंस्पेक्टर कपिल देव की शिकायत पर सब इंस्पेक्टर जयदीप मलिक वह दो सिपाहियों से छापेमारी के दौरान अभद्रता सरकारी कार्य में बाधा के आरोप में चांचली गांव के 9 नामजद जिसमें मुख्य आरोपी बलबीर उर्फ बिल्लू जयपाल व उसकी पत्नी जयकरण व उसकी पत्नी सिंटू व उसकी पत्नी और बलवीर की बेटी की पत्नी सहित कुल 9 नामजद व अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जिसमें मुख्य आरोपी वीर सिंह व उसकी पत्नी नीतू को गिरफ्तार कर लिया गया है बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।
उमेश बहादुर सिंह, कोतवाली निरीक्षक, जेवर

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *