कोरोना जैसे संकट काल में फ्रंटलाइन वर्कर्स और डॉक्टर रक्षक बनकर उभरे हैं। हालांकि देश के कई हिस्सों से ऐसे भी मामले सामने आए, जहां डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार किया गया और उनके साथ मारपीट की गई। ताजा मामला असम के होजाई जिले से आया है, यहां एक कोरोना मरीज की मौत होने के बाद गुस्साए परिवार वालों ने जूनियर डॉक्टर पर हमला किया।

लात-घूंसों से जूनियर डॉक्टर को पीटा
असम के होजाई से एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग एक जूनियर डॉक्टर को लात-घूंसों और चप्पलों से मार रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों के हाथ में झाड़ू और बर्तन हैं, जिससे वो जूनियर डॉक्टर की पिटाई कर रहे हैं। इस वीडियो को मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट किया है और मामले की कड़ी निंदा की है।

24 लोग गिरफ्तार, सीएम ने लिया संज्ञान
मामलों की जानकारी मिलते ही असम प्रशासन ने इस मामले में 24 लोगों को गिरफ्तार किया है और जल्द ही इन लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की जाएगी। सीएम ने मामले पर संज्ञान लेते हुए कहा कि मैं निजी तौर पर इस मामले की निगरानी कर रहा हूं और मैं वादा करता हूं कि जूनियर डॉक्टर को न्याय जरूर मिलेगा। 
 

पीड़ित ने सुनाई अपनी आपबीती
डॉक्टर की पहचान सीयूज कुमार सेनापति के तौर पर हुई है। वहीं पीड़ित का कहना है कि परिवारवालों ने उनसे कहा कि उनके मरीज की हालत गंभीर है। जब मैं मरीज को देखने पहुंचा तो पहले से ही दम तोड़ चुका था। इसके बाद परिवार वालों ने अस्पताल को फर्नीचर तोड़ना शुरू कर दिया और मुझपर हमला किया। इसके अलावा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की असम यूनिट ने इस हमले पर नाराजगी जताई है और पुलिस को चिट्ठी लिखकर एक्शन की मांग की है। 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *