पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस और इस्पात मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान ने कल ओडिशा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री नबा किशोर दास और जेएसपीएल के चेयरमैन श्री नवीन जिंदल की मौजूदगी में अंगुल स्थित जिंदल स्टील एंड पॉवर लिमिटेड (जेएसपीएल) प्लांट में कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर सम्बलपुर के सांसद श्री नितेश गंगा देब, छेदीपाड़ा के विधायक श्री सुसांत कुमार बहेरा समेत राज्य सरकार और जेएसपीएल के अधिकारीगण मौजूद थे।

इस कोविड केयर सेंटर में 270 ऑक्सिजन बेड की सुविधा उपलब्ध है जिनमें 10 नॉन-इनवेसिव वेंटिलेशन बेड और पांच वेंटिलेटर वाले आईसीयू बेड शामिल हैं। कंपनी अगले महीने तक इस कोविड केयर सेंटर की क्षमता 400 बेड तक बढ़ाने की योजना बना रही है। स्थानीय सामुदाय के सदस्य यहां से निशुल्क कोविड-19 का परीक्षण, आइसोलेशन सेंटर, एंबुलेंस सेवा, निशुल्क दवाओं के साथ चिकित्सा सेवा, भोजन और साथ ही साथ परामर्श सेवा का भी लाभ उठा सकते हैं। इस सेंटर पर कोविड के लिए समर्पित डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की टीम 24×7 सेवा के लिए उपलब्ध रहेगी।

इस कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन करते हुए श्री प्रधान ने कोविड-19 महामारी से लड़ाई में सरकार के सहयोग के लिए जेएसपीएल की सराहना की। उन्होंने देशभर के अस्पतालों में जीवनरक्षक लिक्विड चिकित्सीय ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में कंपनी की भूमिका की भी प्रशंसा की। श्री प्रधान ने कहा कि जेएसपीएल का 2030 तक अंगुल में 25 एमटीपीए का दुनिया का सबसे बड़ा इस्पात संयंत्र बनाने का दृष्टिकोण स्थानीय युवाओं की स्थायी आजीविका की महत्वाकांक्षा को अवश्य पूरा करेगा और क्षेत्रीय लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करेगा।

अंगुल के लोगों के लिए जेएसपीएल द्वारा 270 बेड वाले कोविड केयर सेंटर में दी जा रही सुविधाओं की भी उन्होंने सराहना की।ओडिशा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री नबा किशोर दास ने भी वैश्विक महामारी से लड़ने में स्थानीय समुदाय के लिए जीवन रक्षक ऑक्सीजन, चिकित्सा व्यवस्था और आजीविका में सहयोग प्रदान करने हेतु जेएसपीएल को धन्यवाद दिया।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *