स्पेन की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी कैरोलिना मारिन ने मंगलवार घुटने में चोट की वजह से टोक्यो ओलंपिक से हटने का फैसला किया। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी। मारिन ने बयान में कहा, ‘सप्ताहांत परीक्षण और चिकित्सकीय परामर्श के बाद मैं पुष्टि कर सकती हूं कि मेरे बाएं घुटने में चोट है। इस हफ्ते मेरी सर्जरी होगी और फिर मैं रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरूंगी।’

उन्होंने कहा, ‘यह एक और झटका है जिसका सामना मुझे करना पड़ रहा है। पिछले दो महीने में उन कारणों से तैयारी काफी मुश्किल रही तो टीम के नियंत्रण में नहीं थे लेकिन हम रोमांचित थे और पता था कि मैं ओलंपिक के दौरान सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रहूंगी। ऐसा अब संभव नहीं होगा।’

उन्होंने कहा, ‘इन दिनों में सहयोग और संदेश के लिए मैं सभी को धन्यवाद कहना चाहती हूं। मुझे पता है कि मैं सुरक्षित हाथों में हूं और काफी सारे लोग मेरे साथ हैं।’ बता दें कि टोक्यो ओलिंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से हो रही है और आठ अगस्त तक ये खेल खेले जाएंगे।
 

तीन बार की विश्व चैंपियन मारिन खिताब की प्रबल दावेदार थी क्योंकि वह शानदार फॉर्म में चल रही थी और इस साल पांच फाइनल में खेलते हुए चार खिताब जीतने में सफल रही। इससे पहले जनवरी 2019 में मारिन के दाएं घुटने में चोट लगी थी जिसके कारण वह उस साल सितंबर तक कोर्ट से दूर रही थी।  मारिन के हटने से पीवी सिंधु को ओलंपिक में फायदा मिल सकता है। सिंधु की स्वर्ण पदक हासिल करने की उम्मीदें और बढ़ जाएंगी क्योंकि मारिन ने सिंधु को कई बड़े टूर्नामेंट्स में शिकस्त दे चुकी हैं।

इन दोनों के बीच अभी तक 13 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से आठ में मारिन तो पांच में सिंधु को जीत मिली है। ऐसे में मारिन के न होने से सिंधु की एक कड़ी प्रतिद्वंदी कम हो जाएगी। बता दें कि मारिन ने  2016  रियो ओलिंपिक के फाइनल में भारत की पीवी सिंधु को हराकर गोल्ड मेडल जीता था।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *