कोविड-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में 30 जून तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। एक अधिकारी ने इस बारे में बताया। अपर पुलिस उपायुक्त (कानून-व्यवस्था) श्रद्धा नरेंद्र पांडे ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने आपदा घोषित किया है और आंशिक कर्फ्यू लगाया गया है।

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन बढ़ने की वजह से 30 जून तक गौतमबुद्ध नगर जिला में धारा 144 लागू कर दी गई है। इस दौरान आवश्यक सेवाओं पर किसी प्रकार की रोक नहीं होगी।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा किसी भी प्रकार की सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, उत्सव से संबंधित गतिविधियां बिना अनुमति के नहीं होंगी। विवाह समारोह में 25 और अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं होगी। 

गौरतलब है कि गौतमबुद्ध नगर में भी कोरोना संक्रमण का ग्राफ अब तेजी से नीचे आता जा रहा है। सोमवार को यहां 68 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई थी और एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। वहीं, 181 मरीज कोरोना मुक्त होकर अपने घर लौट गए थे। 

गौतमबुद्ध नगर जिले में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 62,356 पर पहुंच गई है। जिले के विभिन्न कोविड अस्पतालों और होम आइसोलेशन में 1073 मरीजों का इलाज चल रहा है। अब तक इलाज के दौरान 450 कोविड मरीजों की मौत हो चुकी है और 60,833 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *