वाराणसी। स्टाम्प एवं पंजीयन राज्यमन्त्री (स्वतंत्र प्रभार) रवीन्द्र जायसवल ने नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सफलतम 7 वर्षों के कार्यकाल पूर्ण होने पर वाराणसी उत्तरी विधानसभा के मलिन बस्तियों में सेवा बस्ती के रूप में आयोजित कार्यक्रम में पाण्डेयपुर मानसिक चिकित्सालय के पास, सारनाथ के अटल नगर कालोनी, दनियालपुर क्षेत्र के राजभर बस्ती, अलईपुरा, चौकाघाट टाटा कम्पनी, तेलियाबाग के पटेल धर्मशाला के निकट मिलन बस्तियों में मास्क, सैनिटाइजर, राशन किट, बच्चों के लिए उपहार स्वरूप बिस्कुट, चिप्स आदि वितरित किये।

मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान केंद्र सरकार ने सूझबूझ के साथ जिस प्रकार से इस महामारी से निपटने में अहम भूमिका निभाई निश्चित रूप से वह अन्य देशों के लिए अनुकरणीय है। सरकार का ध्येय है कि किसी भी जरूरतमंद को इस कोरोना काल मे भरण पोषण की दिक्कत न हो इसके लिए जिनके पास राशन कार्ड नही है उन्हें खाद्य सामग्री वितरित की जा रही है। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान जिन छोटे व्यवसायियों का रोजगार बन्द है उन्हें नगर निगम के जोनल कार्यालय राजाबाजार में सरकार द्वारा कोरोना काल मे किसी भी जरूरतमंद छोटे व्यवसायी, नाई, मोची, हलवाई, पटरी व्यवसायियों को राहत प्रदान करने के लिए लगाए गए कैम्प का उद्घाटन किया। उन्होंने बताया कि भत्ते के रूप में एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। इसके लिए सभी को फार्म भरकर नगर निगम में जमा करना होगा।

मंत्री रवीन्द्र जायसवाल के साथ सेवा बस्तियों में जगदीश त्रिपाठी, अरविंद सिंह, मण्डल अध्यक्ष रतन मौर्य, अजित सिंह, सिद्धनाथ शर्मा, कमलेश सोनकर, राकेश शर्मा, हरिश्चन्द्र मौर्या, दिलीप चौहान, अभय पांडेय, दीनदयाल, सुमित, ऐश्वर्य पाठक, राहुल सिंह, रामबाबू, सुशील गुप्ता दीपू कनौजिया, पार्षद अमित जायसवाल आदि मौजूद रहे।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *