मिर्जापुर:यूपी के मिर्जापुर जिले में 2200 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन फोरलेन की पोल टेस्टिंग के ही समय खुल गई। इसका वीडियो वायरल होने के बाद सड़क बनाने वाली कम्पनी ने सफाई पेश की है ।

एनएच-7 को फोरलेन में किया जा रहा है तब्दीलदरअसल, इस समय एनएच-7 को फोरलेन में तब्दील करने का कार्य चल रहा है। यह फोरलेन मध्यप्रदेश से वाराणसी को जोड़ने का काम करेगा। इसकी कुल दूरी 125 किलोमीटर की बताई जा रही है। एक साथ इस फोरलेन को 3 खंड में बाट कर इसका निर्माण कार्य किया जा रहा है

सड़क की मजबूती को लेकर वीडियो हुआ था वायरल

जानकारी के मुताबिक, फोरलेन की मजबूती को लेकर जिले में बृहस्पतिवार को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें बेलन बरौंधा के पास बना पुल एक जगह बैठ गया था और वह गढ्ढे में तब्दील हो गया था, जिसका वीडियो बनाकर स्थानीय लोगों ने इसकी मजबूती पर सवाल खड़े किए थे।

कम्पनी ने दी सफाई

वीडियो पब्लिक होने के बाद सड़क बनाने वाली कम्पनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि सड़क टूटी नहीं है और न ही पुल टूटा है। कम्पनी ने कहा कि सड़क निर्माण के समय कम्पनी की तरफ से टेस्टिंग कार्य किया जाता है और उसपर भारी वाहन चलकर उसकी मजबूती चेक की जाती है। कम्पनी ने कहा कि अभी सड़क को पब्लिक के लिए नहीं खोला गया है। पब्लिक के लिए खोलने के बाद भी उसका 5 साल तक देखरेख और मरम्मत का कार्य कम्पनी ही करती है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *