देशभर में बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में कमी आई है। वाराणसी सहित उत्तर प्रदेश में भी कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है। इस बीच वाराणसी में गुरुवार को एक ऐसा मामला सामने आया, जिसने हर किसी को अंचभित कर दिया है। बीएचयू अस्पताल में प्रसव कराने आई महिला की रिपोर्ट तो कोरोना निगेटिव आई, जबकि नवजात बच्ची की जब जांच हुई तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इधर इस बात की जानकारी के बाद हर कोई इसको लेकर चर्चा कर रहा है। मूल रूप से चंदौली के सेमरा की निवासी महिला सुप्रिया प्रजापति(26) वाराणसी में कैंट इलाके में रहती है। डिलिवरी के लिए परिजनों ने महिला को बीएचयू अस्पताल में भर्ती कराया। यहां 24 मई को उसका आरटीपीसीआर सैंपल लिया गया।

आईएमएस बीएचयू के एमआरयू लैब से उसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई। 25 मई को दोपहर एक बजे डिलिवरी हुई तो एक बच्ची को जन्म दिया। नियमानुसार बच्ची की सैंपलिंग 25 मई को हुई तो उसकी रिपोर्ट 26 मई को पॉजिटिव आई है।
हालांकि डॉक्टरों की सलाह पर बच्ची अभी मां के साथ है और बिल्कुल स्वस्थ्य है। इस बारे में सुप्रिया प्रजापति ने बातचीत में बताया कि वह कभी कोरोना संक्रमित नहीं रही हैं और न उसके परिवार में किसी को कोरोना हुआ है। अब बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वो भी हैरान हैं।

वाराणसी में 2000 से कम हुए एक्टिव मरीज
स्वास्थ्य विभाग की ओर से 7106 सैंपल की रिपोर्ट बुधवार को मिली। इसमें 125 मरीजो में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब कुल 81456 मरीजों में 78845 डिस्चार्ज, 738 की मौत के बाद अब 1873 एक्टिव मरीज हैं।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *