भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने चीन पर बड़ा आरोप लगाया है। विजयवर्गीय ने दावा किया है कि 2024 लोकसभा चुनाव में चीन भारत के साथ गड़बड़ी कर सकता है।  इंदौर स्थित अपने निवास पर मीडिया से कोरोना सहित अन्य मुद्दों पर बात करते हुए विजयवर्गीय ने बताया कि चीन ने पहले ट्रंप को चुनाव हरवाने में मदद कर हटाया, दूसरा उसकी नजर अब  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर है। वह चाहता है कि अगामी चुनाव में मोदी किसी भी सूरत में ना आए। 

विजयवर्गीय ने कहा कि एशियाई देशों में सिर्फ भारत इस संकट से जूझ रहा है। चीन ने पहले वायरस फैलाया और अब उसकी नजर सरकार गिराने पर है। एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि चीन चाहता है कि अगली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में नहीं आए। 

चीन की वजह से ट्रंप की हुई हार
विजयवर्गीय ने बताया कि चीन की दखल अंदाजी से अमेरिका में ट्रप की हार हुई। क्योंकि ट्रप कोरोना को लेकर लगातार चीन को जिम्मेदार ठहरा रहे थे। अब उसकी नजर भारत पर है, जहां पहली बार उसे भारत की जमीन से वापस लौटना पड़ा है। पीएम मोदी की विदेश नीति की सफलता के चलते आज कई देश भारत के समर्थन में उतर आए हैं, इससे चीन बौखलाया हुआ है और आशंका है कि अगामी आम चुनाव में वह कुछ गड़बड़ी कर सकता है। 

फाउची ने कोरोना को प्राकृतिक नहीं बताया
गौरतलब है कि पिछले दिनों अमेरिकी विशेषज्ञ फाउची ने कोरोना वायरस को प्राकृतिक मानने से इनकार कर दिया था। फाउची ने कहा था कि वह कोरोना को प्राकृतिक नहीं मानते, यह कृत्रिम तौर से फैलाया गया है। फाउची ने भी इसके लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया था। फाउची ने बताया कि चीन में इस वायरस पर परीक्षण किया जा रहा था।  बता दें कि कोरोना से भारत में अभी तक 2.71 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 3 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *