कोरोना वायरस महामारी के बीच सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। एयर इंडिया के यात्री बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के यात्रा की तारीख, उड़ान संख्या और सेक्टर में बदलाव कर सकते हैं। यह ऑफर ग्राहकों के लिए 30 जून 2021 तक उपलब्ध है। 

एयर इंडिया ने ट्वीट कर दी जानकारी 
इसकी जानकारी एयर इंडिया ने ट्वीट कर दी। ट्वीट पर कंपनी के लिखा कि, ‘देश में मौजूदा महामारी की स्थिति के मद्देनजर कंपनी ने इस ऑफर की तारीख को बढ़ा दिया है। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया अपने घरेलू नेटवर्क में यात्रा की तिथि, उड़ान संख्या या सेक्टर में फ्री बदलाव करने की सुविधा को 30 जून 2021 तक बढ़ाया है।’

यदि आप भी अपनी यात्रा की तारीख, उड़ान संख्या या सेक्टर में बदलाव करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए नियम और शर्तों को पढ़ लें-
एयर इंडिया का यह ऑफर सिर्फ घरेलू यात्रा कार्यक्रम के साथ जारी किए गए सभी 098 डॉक्युमेंट्स पर लागू है।
आप इस ऑफर का लाभ एयर इंडिया की वेबसाइट और मोबाइल एप पर जारी टिकटों पर नहीं उठा सकते हैं।
इसके लिए इस बात का खास ध्यान रखें कि यात्रा की तारीख 30 जून 2021 को या उससे पहले की होनी चाहिए। यात्री अपने मौजूदा टिकटों की वैधता के अनुसार नई तारीख के लिए दोबारा बुकिंग कर सकते हैं।
कंपनी टिकट खरीदने की तारीख पर ध्यान दिए बिना फ्री चेंज ऑप्शन का विकल्प भी दे रही है।
मुफ्त परिवर्तन विकल्प का लाभ उठाने वाले यात्रियों को किराया नियमों के अनुसार बदलाव के लिए संबंधित समयसीमा का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।
अगर आप सेक्टर में बदलाव करना चाहते हैं, तो सिर्फ एक बार ही फिर से जारी करने का शुल्क माफ किया जाएगा। अन्य शुल्क पहले की तरह लागू होंगे।
यह ऑफर सभी वर्गों और सभी प्रकार के रियायती टिकटों और एफएफपी रिडेम्पशन टिकटों के लिए भी लागू है।
जिन यात्रियों ने पहले से ही किसी छूट के तहत मुफ्त परिवर्तन का लाभ उठाया है, वे इस विकल्प का उपयोग परिवर्तन का अतिरिक्त लाभ उठाने के लिए कर सकते हैं।
एक बार इस नि:शुल्क परिवर्तन का लाभ उठाने के बाद कोई भी परिवर्तन में संबंधित किराया नियम लागू होंगे।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed