आईपीएल 2021 के बाकी बचे मुकाबले कब से शुरू होंगे, इसको लेकर लगभग सबकुछ साफ हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल के बाकी बचे 31 मुकाबले 19-20 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे। वहीं, फाइनल 10 अक्तूबर को खेला जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय खिलाड़ी 15 सितंबर को इंग्लैंड से सीधे यूएई पहुंचेंगे। हालांकि, इसको लेकर अभी बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। बता दें कि 29 मई को बीसीसीआई की होने वाली विशेष आम बैठक (एसजीएम) में आईपीएल 2021 के बाकी बचे मुकाबले कब से और कहां होंगे, इसको लेकर तारीखों का एलान हो सकता है।

चार अगस्त से भारत-इंग्लैंड के बीच मैच
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लैंड और भारत के बीच चार अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है। दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच नौ दिन का अंतर है। अगर इस गैप को कम करके चार दिन तक ले आया जाता है, तो बोर्ड को आईपीएल मैच करवाने के लिए ज्यादा दिन मिल जाएगा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई इसको लेकर रणनीति बना रही है। बता दें कि भारत 14 सितंबर को इंग्लैंड में अपनी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त करेगा और ऐसी चर्चा है कि उस सीरीज के अंत और टी-20 विश्व कप के बीच महीने भर का विंडो आईपीएल के शेष 31 मैचों की मेजबानी के लिए आदर्श हो सकता है। तीन हफ्ते के समय के दौरान 10 दिन दो मुकाबले खेलने जा सकते हैं।

IPL 2021 को चार मई को स्थगित कर दिया गया था
बता दें कि कई टीमों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद आईपीएल के 14वें सीजन को चार मई को स्थगित कर दिया गया था। दो मई तक कुल 29 मुकाबले खेले गए थे। आईपीएल 2021 के स्थगित होने तक दिल्ली कैपिटल्स आठ मैचों में छह जीत के साथ पहले स्थान पर है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स पां मैचों में जीत के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है। वहीं, विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी पांच मैचों में जीत के साथ तीसरे स्थान पर है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *