चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर में मिनी लॉकडाउन की पाबंदियों को लगभग खत्म कर दिया है। अब मंगलवार से सभी दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि सुबह 9 बजे से तीन बजे के बीच दुकानें खुली रखने की अनुमति होगी। इसके अलावा रोजाना शाम छह बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू और शनिवार व रविवार को वीकेंड कर्फ्यू रहेगा।

पंजाब के राज्यपाल व चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने सोमवार को ट्राइसिटी के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद ये आदेश जारी किया है। हालांकि प्रशासन ने अभी शहर के सभी शॉपिंग मॉल, सिनेमा हॉल, थिएटर, म्यूजियम, जिम, लाइब्रेरी, स्पा, सैलून को बंद रखने का फैसला लिया है। इसके अलावा रेस्टोरेंट व होटल के अंदर खाने की अनुमति नहीं होगी। 

सिर्फ होम डिलिवरी की ही अनिमति दी गई है। प्रशासन ने सभी संपर्क केंद्रों को खोल दिया है। प्रशासन ने निजी कंपनियों को सलाह दी है कि वह अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दें। इसके अलावा प्रशासक बदनौर ने कहा है कि आने वाले दिनों में अगर लोगों की तरफ से लापरवाही बरती जाती है और कोरोना के केस बढ़ते हैं तो सख्तियों को दोबारा से लागू कर दिया जाएगा।

सुखना लेक और रॉक गार्डन बंद
सुखना लेक पर सैर करने वालों को प्रशासन ने अभी राहत नहीं दी है। सुखना लेक अगले आदेश तक बंद रहेगा। पर्यटक रॉक गार्डन का भी दीदार नहीं कर पाएंगे। वहीं रेस्टोरेंट के अंदर बैठ के खाना परोसने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि होम डिलीवरी कर सकते हैं। 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *