कोरोना से बचाव के लिए जिला प्रशासन की तरफ से किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को आजमगढ़ जिला पहुंचे। उनकी सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर जिला प्रशाासन ने चाकचौबंद व्यवस्था की थी, लेकिन पुलिस लाइन में सारी सुरक्षा-व्यवस्थाओं की पोल खुल गई। उनका हेलीकाप्टर जैसे ही हेलीपैड के ऊपर आया तो तेजी से धूल उड़ने लगी। जिसके कारण कुछ दिखाई ही नहीं पड़ रहा था। तभी एक पशु हेलीपैड पर दौड़ने लगा, संयोग ठीक रहा कि हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गया। पशु हेलीकॉप्टर की ओर न जाकर दूसरी दिशा में निकल गया। इस दृश्य के बाद सुरक्षाकर्मी हाफते नजर आ रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को गोंडा जिला का निरीक्षण करने के बाद आजमगढ़ के लिए रवाना हुए। पुलिस लाइन में उनके आने का समय 13.50 पर था लेकिन वह दो बजे पुलिस लाइन पहुंचे। जैसे ही उनका हेलीकॉप्टर हेलीपैड पर उतर रहा था। तभी चारों तरफ धूल उड़ने लगी। जिससे दिखाई कम देने लगा।

उसी दौरान पुलिस लाइन परिसर में खड़ा एक पशु तेज रफ्तार से दौड़ने लगा। हेलीपैड पर पशु को दौड़ता देख सुरक्षाकर्मी उसे दूसरी तरफ भगाने में लग गए। संयोग ठीक रहा कि पशु हेलीकॉप्टर की ओर नहीं दौड़ा। इस घटना के बाद सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर सवाल उठने लगा है। जिला प्रशासन की ओर से की गई सुरक्षा व्यवस्था नाकाफी साबित हुई।
इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के पूर्वांचल दौरे पर हैं। आज दोपहर वह आजमगढ़ जिला पहुंच गए। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इसके बाद वह राजकीय बालिका इंटर कॉलेज (जीजीआईसी) में बने इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने पहुंचे। सीएम ने कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारियों से भी जानकारी ली।

सीएम ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए तैयारियां तेज की गई हैं। सीएम ने अपने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत उचित दर दुकानों पर राशन वितरण में मदद करें। हर पात्र लाभार्थी को इस योजना लाभ मिले।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *