नाइजीरियाई सेना प्रमुख लेफ़्टिनेंट जनरल इब्राहिम अत्ताहिरू की एक विमान हादसे में मौत हो गई है.अधिकारियों ने बताया कि लेफ़्टिनेंट जनरल इब्राहिम अत्ताहिरू देश के उत्तर-पश्चिम राज्य कडुना में हुए एक विमान हादसे का शिकार हो गए.

सेना की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि यह घटना तब हुई जब विमान ख़राब मौसम के कारण लैंड करने की कोशिश कर रहा था. विमान के चालक दल समेत दस अन्य अधिकारियों की भी इस हादसे में मौत हो गई है.

नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मद बुहारी ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है. लेफ़्टिनेंट जनरल इब्राहिम अत्ताहिरू 54 साल के थे. उन्होंने जनवरी महीने में ही सेना के शीर्ष पदाधिकारियों में बदलाव करके अपना पद संभाला था.

एक दशक से भी अधिक समय से चल रहे जिहादी विद्रोह से लड़ने में सेना की ताक़त को बढ़ाने की सरकार की योजना के तहत ही उन्हें सेना प्रमुख बनाया गया था.

नाइजीरियाई वायु सेना ने कहा है कि यह हादसा तब हुआ जब उनका विमान कडुना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने की कोशिश कर रहा था.

इस हादसे से तीन महीने पहले देश की राजधानी अबुजा में सेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिससे उसमें सवार सभी सात लोगों की मौत हो गई थी.

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *