दिल्ली विश्वविद्यालय ने  स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष, अंतिम सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। विश्वविद्यालय का कहना है कि अब यूजी और पीजी परीक्षाएं 7 जून से शुरू होंगी। पहले यूजी और पीजी परीक्षाएं 15 मई से आयोजित होने वाली थीं, लेकिन देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफे के कारण ये परीक्षाएं 1 जून तक के लिए टाल दी गई थीं।विश्वविद्यालय ने आधिकारिक आदेश में कहा कि परीक्षाओं को लेकर जल्द ही नई डेट शीट जारी की जाएगी।

विश्वविद्यालय का कहना है कि जल्द ही विशिष्ट परीक्षाओं के लिए डेट शीट जारी की जाएगी। विश्वविद्यालय ने उस डेट शीट को भी वापस ले लिया है, जो 15 मई की परीक्षाओं की समय-सीमा के अनुसार प्रकाशित की गई थी। हालांकि, अभी परीक्षाओं के मोड को लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है। यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी नई अधिसूचना में परीक्षाएं किस मोड में आयोजित होंगी इसकी जानकारी नहीं दी गई है। अधिसूचना में कहा गया है कि 1 जून से शुरू होने वाली यूजी और पीजी फाइन ईयर की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। 

हालांकि, यह कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई स्थिति के कारण यूजी और पीजी अंतिम वर्ष एवं अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित हो सकती हैं। परीक्षाओं की नई डेटशीट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी।  विश्वविद्यालय का कहना है कि मई/जून 2021 परीक्षाओं को लेकर विस्तृत दिशा-निर्देश बाद में जारी किए जाएंगे।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed