थाना नीमगांव क्षेत्र के एक गांव में ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता को तेजाब पिला दिया। पीड़िता ने बताया कि दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों ने उसे जबरन तेजाब पिला दिया, जिससे वह जख्मी हो गई। पीड़िता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने पति समेत छह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है, जबकि आरोपी घर में ताला लगाकर भागे हुए हैं।

थाना नीमगांव क्षेत्र के पीड़िता रुचि मिश्रा 27 वर्ष ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी शादी सुनौरा निवासी अनूप कुमार पुत्र रामकिशोर के साथ हुई थी। ससुराल वाले उसे दहेज के लिये आए दिन प्रताड़ित करते थे, जिसके चलते पति अनूप कुमार, शकुंतला देवी, मीरा देवी, ललित कुमार, गंगा देवी और पूजा देवी ने उसे पकड़कर जबरन तेजाब की बोतल से उसके मुंह में तेजाब डाल दिया, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गई। सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने पीड़िता को बेहजम सीएचसी में दिखाया, जहां से उसकी हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत ससुराल के छह लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर लीहै। जबकि, आरोपी घर पर ताला डालकर भाग गए। मामले में थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह का कहना है कि पीड़िता के पैर जले हैं, डॉक्टरी रिपोर्ट के बाद ही स्थिति साफ होगी। आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

डॉक्टर ने कराई उलटी तो निकले मांस के लोथड़े
पीड़िता रुचि मिश्रा के भाई और थाना हैदराबाद के जड़ौरा निवासी नितेश मिश्रा ने बताया कि बहन के पति समेत घर के अन्य सदस्यों ने न सिर्फ उनकी बहन के जबरन तेजाब पिलाया बल्कि उसको आग भी लगाई, जिससे पीड़िता के नीचे का हिस्सा बुरी तरह जला हुआ है। जबकि, जिला अस्पताल में जब डॉक्टर ने बहन को उलटी करवाई तो तेज़ाब में जलने की वजह से उसमें मांस के लोथड़े भी गिरे।

भाई नितेश मिश्रा का कहना है कि दो मई 2018 को उसने अपनी बहन रुचि की शादी थाना नीमगांव के सुनौरा निवासी अनूप कुमार के साथ सामर्थ्य अनुसार दान दहेज देकर की थी। लेकिन, वह लगातार दहेज की मांग करते रहते थे। बताया कि कुछ दिन पूर्व गांव मे एक पड़ोसी की शादी मे अधिक दहेज देखकर सोने की चेन और एक लाख रुपये की ससुराल वालों ने मांग की थी, जिसको लेकर वह परिवार समेत बहन के घर जाकर आपस में बातचीत कर मामला सुलझा लिया था। लेकिन, अगले ही दिन बहन को पति समेत ससुराल के अन्य सदस्यों ने जबरन तेजाब की बोतल मुंह में डालकर उसे तेजाब पिला दिया। 

सूचना पर वह लोग बहन को पहले बेहजम सीएचसी ले गए, जहां से डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। 18 मई को थाने में तहरीर देने के बाद मंगलवार को पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। मामले में पुलिस ने पीड़ित बहन के बयान बुधवार को जिला अस्पताल में दर्ज कराये हैं। बताया कि ससुराल वाले उनकी बहन की हत्या कर पति की दूसरी शादी करवाना चाहते हैं। भाई ने बताया कि उसकी बहन की दो साल की एक बच्ची भी है, जिसे वह अपने साथ लेकर चले आए हैं।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed