कोलकाता: पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश इंटरनेशनल बॉर्डर के पास मवेशी तस्करों की ओर से की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान जख्मी हो गया है। अधिकारियों ने आज यानी गुरुवार को जानकारी देते हुए कि यह घटना बुधवार (19 मई) की रात आठ बजे कूच बिहार जिले में BSF के पुतियाबारोमसिया सीमा चौकी के समीप हुई है।

BSF के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि गश्ती दल ने देखा कि करीब 10 से 15 भारतीय मवेशी तस्कर बांग्लादेशी बदमाशों से मिलने के लिए बॉर्डर की तरफ बढ़ रहे थे और करीब 6 से 7 मवेशियों को ले जा रहे थे। प्रवक्ता ने बताया कि, ‘BSF जवान उस जगह पर पहुंचे और उन्होंने तस्करों से रुकने के लिए कहा और एक गैर घातक हथियार (चिली ग्रेनेड) भारतीय शरारती तत्वों की तरफ फेंका।’

उन्होंने आगे कहा कि, ‘हालांकि, शरारती तत्वों पर चेतावनी का कोई असर नहीं हुआ और उन्होंने BSF कर्मियों पर चार से पांच राउंड गोलियां चलाईं।’ प्रवक्ता ने बताया कि एक सैनिक के बाएं टखने में गोली लगी, जिसके बाद पेट्रोलिंग टीम ने भी एक राउंड गोली चलाई, जिससे दोनों ओर के तस्कर भाग गए। उन्होंने बताया कि जख्मी जवान को स्थानीय अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है और फिलहाल उसकी हालत स्थिर है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed