मुजफ्फरपुर के पुरानी बाजार सब्जी मंडी के समीप बाइक सवार दो सशस्त्र अपराधियों ने मंगलवार को दिनदहाड़े सेंट्रल बैंक की कैश वैन को लूटने का प्रयास किया। कैश वैन के गार्ड पर अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें गार्ड अहियापुर निवासी विजय कुमार जख्मी हो गए। जख्मी होने के बाद भी उन्होंने गजब का साहस दिखाया और फायरिंग करते हुए बदमाशों को खदेड़ लिया। गार्ड फायरिंग में एक अपराधी भी जख्मी हो गया। हालांकि, वह अपने साथी के साथ बाइक से भागने में सफल रहा। कैशवैन में करीब 88 लाख रुपये थे। 

गोली लगने के बाद भी गार्ड ने दिखाया साहस
दोपहर तीन बजकर 12 मिनट पर मेन ब्रांच ले जाने के लिए कैशवैन में कैश लोड किया जा रहा था। गार्ड विजय सिंह और एक अन्य गार्ड अखिलेश कुमार कैशवैन की सुरक्षा में थे। इस बीच एक बाइक सवार सामान्य तरीके से कैशवैने के पीछे छोटी कल्याणी की ओर से आये। एक नारंगी रंग की शर्ट व काले रंग का पैंट पहने हुए था, जो बाइक पर ही रहा

वहीं, दूसरा मटमैला रंग की शर्ट व सफेद पैंट पहने हुए था जो बैंक की ओर आने लगा। गेट पर पहुंचते ही उनसे गार्ड पर फायरिंग कर दी। घायल होने के बाद भी गार्ड ने जवाबी फायरिंग की। जवाबी फायरिंग से हड़बड़ाए बदमाश भागने लगे। एक अपराधी की कमर के नीचे पीछे से गोली लगी है। इसके बाद भी वह बाइक से भाग निकले। गार्ड वियय सिंह का इलाज बैरिया स्थित एक निजी अस्पताल में जारी है। 

सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना
इस वारदात से शहर में सनसनी फैल गई।  सूचना पर नगर थाने की पुलिस व नगर डीएसपी रामनरेश पासवान पहुंचे और घटना की छानबीन की। बैंक में लगे कैमरे और पुरानी बाजार सब्जी मंडी-बनारस बैंक चौक रोड में आधा दर्जन से अधिक दुकानों में लगे कैमरों के फुटेज को खंगाला। इसी दौरान बैंक के सामने लगे कैमरे में पूरी वारदात कैद मिली। छानबीन के दौरान पुलिस को चार खोखे मिले। इसमें तीन अपराधियों की पिस्टल और एक कैशवैन के गार्ड की बंदूक का खोखा बताया गया। पुलिस ने चारों को जब्त कर लिया।

भागने के दौरान एक लुटेरे की काली रंग की टोपी गिर गयी थी जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। डीएसपी रामनरेश पासवान ने बताया कि बाइक सवार दो अपराधियों ने कैशवैन लूटने का प्रयास किया। गार्ड पर गोलियां चलायी है। गार्ड ने भी जवाबी कार्रवाई में एक अपराधी को जख्मी किया है। कैश सुरक्षित है। पुलिस टीम छानबीन में जुटी है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *