गोरखपुर:सीएम सिटी गोरखपुर में अब लॉकडाउन के दौरान लोगों को घर बैठे ही जरूरत की सारी वस्तुएं उपलब्ध हो जाएंगी। उन्हें बस एक ऐप के माध्यम से अपने सामानों की लिस्ट देनी होगी और सारा सामान उनके घर पहुंच जाएगा। गोरखपुर जिला प्रशासन की पहल पर 3 ऐप लांच किए गए, जिसकी जानकारी एसडीएम सदर ने दी।

ये ऐप हुए हैं लांच

कोरोना महामारी से जूझ रहे शहरवासियों को लॉकडाउन में सुविधा देने के लिए गोरखपुर जिला प्रशासन ने तीन ऐप MYJINN, mixxkart और gkponwheel लांच किए हैं, जिसके माध्यम से लोग घर बैठे ही अपनी जरूरत की वस्तुओं और सेवाओं की आपूर्ति की होम डिलीवरी करा सकेंगे। MYJINN और mixxkart ऐप के माध्यम से लोगों के घर होम एप्लायंस से संबंधित वस्तुओं की होम डिलीवरी के साथ सर्विसिंग की भी सुविधा मुहैया कराई जाएगी। ऐप के माध्यम से जरूरतमंदों को प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन और टीवी मैकेनिक घर पर ही सुविधा देंगे।

इस ऐप पर किराना का सामान मिलेगा

वहीं, किराना फल, दूध और सब्जी जैसी दैनिक उपयोग की वस्तुओं के लिए GKPONWHEEL ऐप भी जारी किया गया है, जिसकी मदद से घर बैठे ही फोन और वॉट्सऐप के माध्यम से सामान की होम डिलीवरी कराई जा सकेगी। पेमेंट के लिए फोनपे, गूगलपे और कार्ड की सुविधा भी उपलब्ध है। इसकी मॉनिटरिंग एसडीएम सदर और जिला मजिस्ट्रेट करेंगे।

एसडीएम ने की अपील

एसडीएम सदर ने ऐप जारी करते हुए बताया कि हमारा प्रयास है, ‘इस लॉकडाउन में शहर की जनता को घर बैठे ही अच्छी सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। पोर्टल पर विक्रेताओं के नाम और मोबाइल नंबर दर्ज हैं। लोग अपनी जरूरत की वस्तुओं को इनके माध्यम से ऑर्डर कर सकते हैं।’ एसडीएम ने लोगों से अपील है कि महामारी के खिलाफ जारी जंग में लोग घर बैठकर खुद को सुरक्षित रखें और शहर को भी सुरक्षित बनाएं एवं प्रशासन द्वारा जारी कोरोना के खिलाफ मुहिम में हमारा साथ दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *