राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में गिरावत देखने को मिली है। लेकिन महामारी से हो रहे मौतों के आंकड़ों में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है। इस बीच कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। सीएम अरविंद केजरीवाल आज दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर सकती है।

आपको बता दें कि कोरोना के कहर के चलते दिल्ली में 19 अप्रैल से लॉकडाउन लगा हुआ है और अब तक केजरीवाल सरकार इसे तीन बार बढ़ा चुकी हैं। दिल्ली में तीसरा लॉकडाउन सोमवार सुबह पांच बजे समाप्त हो रहा है। अब दिल्ली सरकार चौथी बार लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी कर रही है। ऑनलाइन सर्वे के मुताबिक, 85 प्रतिशत दिल्लीवाले चाहते हैं कि लॉकडाउन की अवधि कम से कम एक हफ्ते और बढ़ाई जाए।

कैट ने एलजी और सीएम केजरीवाल को भेजा पत्र
दिल्ली में व्यापारी संगठन कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के बैनर तले कई व्यापारी संगठनों ने 17 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की है। दिल्ली में कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर दिल्ली में दुकानें और बाजार खोलने के संदर्भ में बुलाई गई बैठक में व्यापारी संगठनों ने यह फैसला लिया है। व्यापारी संगठनों की तरफ से लॉकडाउन की घोषित किए जाने के बाद कैट ने गुरुवार एक बार फिर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को एक पत्र भेजकर जारी बंदी को 17 मई तक आगे बढ़ाने का आग्रह किया है।

17,300 नए मामले आए सामने
दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस के 17,300 से अधिक नए मामले सामने आए वहीं, इस दौरान 332 और मरीजों की मौत हो गई। लेकिन लंबे अर्से के बाद राहत की बात यह है कि स्वस्थ होने वालों की संख्या 20,160 पहुंच गई। दिल्ली में नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि होने से एक्टिव केस में गिरावट दर्ज की गयी है। दिल्ली में शनिवार को सक्रिय मामले 3,128 और घट कर 87,907 पहुंच गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *