भारत में कोरोना वायरस बॉलीवुड सेलेब्स और राजनेताओं के अलावा खेल जगत पर भी जमकर कहर बरपा रहा है। रविवार को आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेले तेज गेंदबाज चेतन सकारिया के पिता का कोविड-19 की वजह से निधन हो गया है। इस बात की सूचना उनकी फ्रेंचाइजी ने दी है। उनके पिता हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

राजस्थान रॉयल्स ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘यह बात सुनकर काफी दुख हुआ कि चेतन सकारिया के पिता कांजीभाई सकारिया कोविड-19 के खिलाफ जंग में हार गए हैं। हम चेतन सकारिया के संग टच में है और इस मुश्किल समय में उन्हें और उनके परिवार को हरसंभव मदद देने की कोशिश करेंगे।

आईपीएल 2021 में सकारिया उन युवा क्रिकेटरों में शामिल रहे, जिन्होंने अपने शानदार खेल के दम पर दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। टूर्नामेंट स्थगित होने से पहले बेशक उनकी टीम प्वॉइंट टेबल में टॉप की टीमों में शामिल न रही हो, लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी और शानदार फील्डिंग से सबको अपना दीवाना बना लिया। उन्‍होंने इस सीजन में 7 मैच में 7 विकेट लिए थे, जिसमें एमएस धोनी, सुरेश रैना, केएल राहुल जैसे बड़े विकेट शामिल हैं।

सकारिया ने हाल ही में कहा था कि, ‘मैं भाग्‍यशाली हूं क्‍योंकि कुछ दिनों पहले मुझे राजस्‍थान रॉयल्‍स ने मेरा हिस्‍से का भुगतान कर दिया। मैंने तुरंत पैसे घर भेजे और इससे मेरे पिता को सबसे बड़े समय में मदद मिली।’ आईपीएल टलने के बाद सकारिया पीपीई किट पहनकर अपने पिता को देखने अस्‍पताल पहुंचे थे। उन्‍हें पिछले सप्‍ताह ही पता चला था कि उनके पिता कोरोना से जंग लड़ रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *