वाराणसी
पीएम के संससीय क्षेत्र वाराणसी के बीएचयू स्थित एम्फीथिएटर मैदान में बन रहे अस्थायी कोविड अस्पताल का काम पूरा हो गया है। डीआरडीओ ने युद्ध स्तर पर काम कर इस हाईटेक कोविड अस्पताल को 16 दिनों में तैयार किया है। 750 बेड वाला ये अस्थायी कोविड अस्पताल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से इस अस्पताल को जनता को समर्पित करेंगे।

BHU स्टेडियम में बने इस अस्पताल में 250 आईसीयू के बेड हैं। इसके अलावा 500 बेड पर ऑक्सिजन की सुविधा उपलब्ध है। सेना के साथ ही BHU के डॉक्टर इस अस्पताल में मरीजों का इलाज करेंगे। इसके साथ ही नर्स और टेक्नीशियन की तैनाती के लिए स्थानीय स्तर पर इंटरव्यू भी लिए गए हैं। जल्द ही इनकी नियुक्ति की प्रकिया भी पूरी हो जाएगी।

8 मई को होगा ड्राई रन

शनिवार को इस अस्पताल में ड्राई रन की प्रकिया शुरू होगी, जो 48 घंटों तक चलेगा। इस दौरान सभी उपकरणों की जांच की जाएगी। सभी उपकरणों के जांच के बाद अस्पताल में मरीजों की भर्ती की प्रकिया शुरू होगी।

जनता को समर्पित करेंगे पीएम

BHU स्टेडियम में बने इस अस्पताल को पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से जनता को समर्पित करेंगे। इसके लिए स्थानीय स्तर पर तैयारी भी की जा रही हैं। माना जा रहा है 10 मई के बाद पीएम मोदी कोविड से जंग में जीत के लिए इसको सौगात देंगे। एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत में वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि अस्पताल के निर्माण का कार्य पूरा हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *