दिल्ली पुलिस ने ब्लैक में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेचने वाले एक समूह का भंडाफोड़ किया। राष्ट्रीय राजधानी कोरोना के मामलों में दैनिक आधार पर भारी वृद्धि का सामना कर रही है। सरकार चिकित्सा आपूर्ति को लेकर काम कर रही है ऐसे दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के लिए चार लोगों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कथित कालाबाजारी के आरोप में लोधी कॉलोनी के एक रेस्तरां और बार से 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बरामद किए हैं। सांद्रकों को 70,000 रुपये से अधिक में बेचा जा रहा था। क्षेत्र में गश्त के दौरान, दिल्ली पुलिस के जवान सेंट्रल मार्केट के एक रेस्तरां में आए, लोधी कॉलोनी में ताला बंद था। रेस्तरां की खोज करने के बाद, एक व्यक्ति लैपटॉप के साथ बैठा पाया गया और एक ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से ऑक्सीजन सांद्रता के लिए आदेश प्राप्त कर रहा था। खोज के परिणामस्वरूप एक रैकेट का भंडाफोड़ हुआ, जिसमें नौ-लीटर और पांच-लीटर क्षमता वाले कुल 32 ऑक्सीजन के बक्से के साथ थर्मल स्कैनर का एक बॉक्स और एन -95 मास्क युक्त एक अन्य बॉक्स मिला। दिल्ली पुलिस ने ब्लैक में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेचने वाले एक समूह का भंडाफोड़ किया। राष्ट्रीय राजधानी कोरोना के मामलों में दैनिक आधार पर भारी वृद्धि का सामना कर रही है। सरकार चिकित्सा आपूर्ति को लेकर काम कर रही है ऐसे दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के लिए चार लोगों को गिरफ्तार किया।

आवश्यक वस्तु अधिनियम और महामारी रोग अधिनियम की धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। दिल्ली निवासी गौरव सिंह, सतीश सेठी, विक्रांत और हितेश नाम के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। विस्तृत पूछताछ करने पर आरोपियों ने खुलासा किया कि उनका मंडी गांव के खुल्लर फार्म में भी गोदाम है। साथ ही कालाबाजारी करने वाले गिरोह के पीछे और अपराधियों को पकड़ने के लिए भी इन्हें अंजाम दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *