पंचायत चुनाव का परिणाम आने के बाद से प्रदेश में अब तक कुल 30 स्थानों पर मारपीट और फायरिंग की घटनाएं हुई हैं। इसमें मतगणना के दौरान या मतगणना के बाद 25 घटनाएं हुई।

नई दिल्ली, पंचायत चुनाव का परिणाम आने के बाद से प्रदेश में अब तक कुल 30 स्थानों पर मारपीट और फायरिंग की घटनाएं हुई हैं। इसमें मतगणना के दौरान या मतगणना के बाद 25 घटनाएं हुईं। इसके अलावा पांच अन्य घटनाएं विजय जुलूस निकालने के दौरान हुई हैं जिसमें दो की जान भी गई। 

पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मुरादाबाद, प्रयागराज, गोरखपुर, बस्ती, संतकबीरनगर, खीरी, अयोध्या, बागपत, सहारनपुर और मिर्जापुर में घटनाएं हुई हैं। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि अब तक दो मुकदमे हत्या, सात मुकदमे हत्या के प्रयास, पांच मामले पुलिस के साथ भिड़ंत, 11 बलवे और पांच अन्य मारपीट की घटनाओं के संबंध में दर्ज किए गए हैं। इन घटनाओं में 35 लोग गिरफ्तार की जा चुके हैं। 

राज्य निर्वाचन आयोग ने निर्देश के क्रम में किसी भी तरह के विजय जुलूस और भीड़ इकट्ठा करने पर पाबंदी थी। ऐसे में चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के इन मामलों में भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *