वाराणसी में खुले इस ऑक्सिजन बैंक से लोगों को निःशुल्क ऑक्सिजन का सिलिंडर दिया जा रहा है। दुर्गाकुंड स्थित हनुमान प्रसाद पोद्दार अंध विद्यालय में शुरू हुए इस ऑक्सिजन बैंक से कोई भी शख्स कोविड मरीज के RT-PCR रिपोर्ट के साथ आधार कार्ड और डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्शन दिखाकर फ्री ऑक्सिजन सिलिंडर ले सकता है।

बिना इंतजार मिल रहा सिलिंडर

एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत में अखिलेश खेमका ने बताया कि हमारे यहां संचालित ऑक्सिजन बैंक से सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक ऑक्सिजन सिलिंडर जरूरतमंदों को मुहैया कराया का रहा है। खाली ऑक्सिजन सिलिंडर लाने पर कुछ ही मिनटों में उन्हें भरा सिलिंडर उपलब्ध कराया जा रहा है।

200 से 300 सिलिंडरों की हो रही आपूर्ति

अखिलेश खेमका ने बताया कि जिला प्रशासन के सहयोग से हम लोग प्रतिदिन ऑक्सिजन प्लांट से 200 से 300 सिलिंडरों की रिफलिंग कराकर लोगों को मुहैया करा रहे हैं। हमारे पास जम्बो सिलिंडर के अलावा छोटे सिलिंडर भी उपलब्ध हैं। अब तक हम लोग हजारों लोगों तक मदद पहुंचा चुकें हैं।

लोगों में भी खुशी

ऑक्सिजन बैंक में ऑक्सिजन सिलिंडर लेने आए यज्ञदत्त तिवारी ने बताया कि शुरुआती दिनों में ऑक्सिजन के सिलिंडरों के लिए घंटों भटकता पड़ रहा था, लेकिन ऑक्सिजन बैंक से उन्हें आसानी से सिलिंडरों की आपूर्ति मिल जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *