गाजियाबाद
गाजियाबाद में कोविड-19 संक्रमण तेजी से फैल रहा है। खासतौर से जितनी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं और ऑक्सिजन की ज्यादा आवश्यकता पड़ रही है तो यहां ऑक्सिजन की कमी हो गई है। इस परेशानी को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने एमएमजी जिला चिकित्सालय में ऑक्सिजन प्लांट लगाए जाने और तुरंत सहायता के लिए ऑक्सिजन कंसंट्रेटर क्रय किए जाने के लिए अपनी निधि से 50 लाख रुपए दिए हैं।

गाजियाबाद में बड़ी संख्या में लोग कोविड-19 संक्रमित हो रहे हैं, जिसके बाद जनपद के जिला अस्पताल से लेकर निजी अस्पताल पूरी तरह भरे हुए हैं। लोगों को बेड नहीं मिल रहे हैं। मजबूरी में लोग घर पर आइसोलेट रहकर ही उपचार कर रहे हैं। लेकिन होम आइसोलेट वालों को ऑक्सिजन नहीं मिल पा रहा है। वहीं, अस्पतालों में भी ऑक्सिजन की कमी बनी हुई है

स्थानीय लोग शहर विधायक एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग पर इस बात को लेकर तमाम सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि जिस तरह से शहर की जनता ने तमाम उम्मीदों के साथ अपना नेता चुना और इन्हें स्वास्थ्य राज्य मंत्री बनाया गया तो इन्हें यहां पर यह फैसला बहुत पहले लेना चाहिए था।

50 से 60 बेड पर होगी ऑक्सिजन की सप्लाई

स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग के प्रतिनिधि राजेन्द्र मित्तल मेंदी ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री की ओर से की गई घोषणा के बाद इस पर तत्काल प्रभाव से काम शुरू कर दिया गया है। इस निधि से अस्पताल में लगभग 50 से 60 बेडों पर ऑक्सिजन मिल सकेगी। इस महामारी में इस व्यवस्था से मरीजों को बहुत जल्दी ही लाभ मिलने लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *