कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक राजस्थान में भी हर दिन कई लोग इसके आगे दम तोड़ रहे हैं। ऐसे में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर के एक कोविड अस्पताल में गए लेकिन यहां उन्होंने कुछ ऐसा कहा जिससे विवाद छिड़ गया है।

दरअसल, अस्पताल में रो रही एक कोरोना मरीज की रिश्तेदार महिला को गजेंद्र शेखावत ने सलाह दी कि वह बालाजी को नारियल चढ़ाए। ऐसा करने से सब ठीक हो जाएगा।

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, शेखावत जोधपुर के AIIMS, MDM और MGH अस्पतालों के दौरे पर गए थे। उन्होंने राजस्थान में कोरोना की वजह से खराब हो रही स्थिति का जायजा लेने के लिए इन अस्पतालों का दौरा किया था। 

हालांकि, जब शेखावत मथुरादास अस्पताल पहुंचे तो वहां एक युवक उनके पास आया और कहा कि उसकी मां को बचाने के लिए एक डॉक्टर भेज दें। शेखावत ने अपने साथ मौजूद अधिकारी को कहा कि वह मरीज को अटेंड करने के लिए किसी को बुलाए। हालांकि, डॉक्टर जब तक पहुंचते, उससे पहले ही मरीज की मौत हो चुकी थी।

इसके कुछ देर बाद ही शेखावत दो महिलाओं से मिले, जो रो रहीं थीं। इसपर, बीजेपी नेता ने जवाब दिया, ‘बालाजी का नाम लो और उन्हें नारियल चढ़ा देना। भगवान सब ठीक करेंगे।’ हालांकि, शेखावत के इस बयान को लेकर विवाद छिड़ गया।

विवाद के बाद शेखावत ने ट्वीट किया, ‘ डॉक्टर अपना काम कर रहे हैं और बालाजी महाराज को आप नारियल चढ़ा देना, भगवान सब ठीक करेंगे” कहना किस नजरिए से गलत है? विरोधी मुझे समझाएं!’

उन्होंने यह भी कहा कि एक परेशान माताजी को दवा और दुआ दोनों पर भरोसा दिलाना मेरे कर्तव्य के दायरे में आता है और वही मैंने निभाया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *