नोएडा: देश की राजधानी दिल्ली से लगे नोएडा में भी कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. यही कारण है कि सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड PGI अस्पताल को अब कोरोना अस्पताल बना दिया गया है. इस अस्पताल में अब महज कोरोना संक्रमित बच्चों का उपचार होगा. ये दिल्ली NCR क्षेत्र का एकमात्र बच्चों का कोविड हॉस्पिटल है.

अस्पताल के निर्देशक डी के गुप्ता ने बताया कि फिलहाल इसको 50 बेड्स के साथ आरम्भ किया जा रहा है. जिसमें 40 सामान्य बेड हैं और 10 ICU बेड बनाये गए हैं. उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर बेड की तादाद बढ़ाकर 100 तक की जा सकती है. अस्पताल की ओर से सभी तरह के मरीजों के लिए हेल्पलाइन नंबर 7065022462 भी जारी कर दिया गया है. इस नंबर पर फ़ोन करके नॉन कोविड मरीज सुबह 9 बजे से 11 बजे तक अपॉइंटमेंट ले सकते हैं. वहीं, कोरोना मरीज सुबह 11 बजे से 12 और दोपहर 3 बजे से 4 बजे तक फ़ोन कर सकते हैं. इमरजेंसी में 24 घंटे इस नंबर पर बात कर सकते हैं.

अस्पताल में कोरोना टेस्टिंग लैब भी गत वर्ष स्थापित की गई थी, जिसमे अब 3 हजार से अधिक की जांच की जा रही है. ये सैंपल गौतमबुद्ध नगर से लेकर हापुड़, बुलंदशहर, अमरोहा जैसी जगहों से यहां टेस्टिंग के लिए आ रहे हैं.

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed