बदायूं में एक युवक की गुरुवार रात चाकू मारकर हत्या कर दी गयी। युवक का कसूर महज इतना था कि उसने एक प्रत्याशी के समर्थन में मतदान से इंकार कर दिया था। बचाव में आयी उसकी मां को भी हमलावरों ने चाकू मारकर घायल कर दिया। चुनावी रंजिश के चलते हुई इस वारदात के बाद पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है। वहीं दूसरे दिन शुक्रवार सुबह तक पुलिस को मामले की तहरीर नहीं मिल सकी है। एसपी सिटी प्रवीन सिंह चौहान ने घटनास्थल का मुआयना कर पुलिस को इस वारदात में शामिल लोगों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी का निर्देश दिया है। 

कत्ल की वारदात थाना सिविल लाइन क्षेत्र के गांव नरऊ में हुई। बताया जाता है कि गांव में देर रात तक चुनाव प्रचार चल रहा था। प्रधानी के प्रत्याशी के समर्थक गांव के ही नन्हे के घर पहुंचे और अपने प्रत्याशी के समर्थन में वोट देने को कहा। वहीं नन्हें ने स्पष्ट कह दिया कि वह उनके प्रत्याशी को वोट नहीं देगा। इसी को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी होने लगी देखते ही देखते मामला तूल पकड़ा और समर्थकों ने नन्हे पर चाकू से हमला कर दिया। बचाव में आई उसकी मां नेक्सो देवी पर भी प्रहार किया गया। शोर सुनकर आसपास इलाके के लोग मौके पर पहुंचे तो हमलावर वहां से फरार हो गए। घायल को रात में जिला अस्पताल लाया गया लेकिन यहां उसे डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

घटना की खबर पर सिविल लाइंस पुलिस के अलावा सीओ सिटी व एसपी सिटी भी मौके पर पहुंचे और परिवार वालों के बयान के आधार पर एक हमलावर को हिरासत में ले लिया। नन्हे की मां ने बताया कि हमलावर जबरिया वोट डालने के लिए दबाव बना रहे थे इंकार करने पर उनके बेटे की हत्या कर दी है। एसपी सिटी प्रवीन सिंह चौहान का कहना है कि शव पोस्टमार्टम को भेजा जा रहा है, परिजनों की ओर से जो भी तहरीर मिलेगी उसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया जायेगा। जो नाम सामने आये उनकी तलाश की जा रही है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *