जयपुर: राजस्थान के भरतपुर जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. जहां पर खेल- खेल में गांव की तीन बच्चियां एक कार में घुस गईं और भीतर से गेट लॉक कर लिया. इसके बड़ा तीनों बच्चियों की कार के भीतर ही दम घुटने के कारण मौत हो गई. इनकी उम्र लगभग 5 वर्ष से 8 वर्ष तक थी. इस घटना के बाद से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है. 

जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों बच्चियों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कारने के बाद परिवार वालों को शव सौंप दिया. बताया जा रहा है कि खेलते खेलते बच्चे कार में घुस गए खिड़की और दरवाजे बंद होने के कारण बच्चों का दम घुट गया, जिसके चलते उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि गांव कांधौली में एक सत्संग कार्यक्रम जारी था, सभी लोग सत्संग में व्यस्त थे. इसलिए किसी को यह पता नहीं चला कि कब बच्चियां खेलते- खेलते कार में घुस गईं और खुद को अंदर से लॉक कर दिया. इस दर्दनाक हादसे के बाद से परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है,  गांव का माहौल गम में बदल गया. 

परिवार वालों का कहना है कि उन्हें इस बात का बिल्कुल भी अहसास न था कि उनके साथ इतना बड़ा हादसा हो जाएगा. रूपवास थाना प्रभारी भोजाराम ने बताया है कि, बुधवार को कंडोली गांव की तीन बच्चियां अपने घर के बाहर खेलते-खेलते घर के पास खड़ी कार में बैठ गईं. इसी बीच कार अचानक लॉक हो गई. बच्चियां कार से बाहर नहीं आ सकीं और बेहोश हो गईं. कुछ वक़्त बाद परिवार वालों ने बच्चियों को ढूंढना शुरू किया और देखा कि वो सभी कार में बेहोशी की स्थिति में हैं. उन्हें लेकर अस्पताल गए जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed