बैंगलोर: कर्नाटक के मंगलुरु तट पर मंगलवार सुबह एक जहाज ने मछुआरों की एक नाव को टक्कर मार दी, जिसके बाद नाव में सवार 12 मछुआरे लापता बताए जा रहे हैं. तट रक्षक ने बताया है कि 14 मछुआरे ISB ‘रबाह’ नाव में सवार होकर समुद्र में गए थे. यह नाव केरल में कोझिकोड के पास बेपोर से निकली थी. उन्होंने बताया कि इनमें दो मछुआरों का पता लगा लिया गया है, किन्तु 12 मछुआरे अभी भी लापता हैं.

कोस्ट गार्ड ने ट्वीट करते हुए बताया कि, “आज करीब 2.30 बजे करीब 43 समुद्री मील पश्चिम में न्यू मंगलुरु में IFB रबाह पर सवार 14 मछुआरों को ढूंढने के लिए तटरक्षक ने ICG जहाजों और विमानों को काम पर लगाया गया है. दो मछुआरों का पता चल गया है और बाकी 12 की तलाश जारी है.” ये मछुआरे तमिलनाडु, बंगाल और ओडिशा से थे. जानकारी के अनुसार, 7 मछुआरे तमिलनाडु से और शेष अन्य राज्यों से थे.

उन्होंने बताया है कि इस दुर्घटना में नाव बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है. जिस जहाज ने टक्कर मारी है, वह सिंगापुर का एक मालवाहक जहाज बताया जा रहा है. जहाज IPL नामक एक सिंगापुर की कंपनी के स्वामित्व में है. तट रक्षक जहाजों और हेलीकॉप्टरों को मौके पर रवाना किया गया है और लापता मछुआरों को ढूंढने के लिए ऑपरेशन तेज कर दिया गया है. 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *