एक प्रवासी भारतीय (एनआरआई) के कुछ बैंक खातों से अवैध रूप से राशि निकालने का प्रयास करने के मामले में एचडीएफसी के तीन कर्मियों समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। बैंक ने भी इस मामले में आरोपी अपने कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

तीन कर्मचारियों समेत 12 गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस की साइबर सेल के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) केपीएस मल्होत्रा ने कहा कि इस मामले में संलिप्तता होने पर एचडीएफसी के तीन कर्मियों समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों ने इस खाते से अवैध रूप से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने के 66 प्रयास किए। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने धोखाधड़ी कर खाताधारक की चेकबुक हासिल कर ली थी, जिसे बरामद कर लिया गया है। आरोपियों ने खाता धारक के अमेरिका के मोबाइल नंबर के जैसा नंबर भी खरीद लिया था।

बैंक ने बयान जारी कर कहा कि हमारे सिस्टम के कुछ खातों से ट्रांजेक्शन करने के अनाधिकृत और संदिग्ध प्रयासों पर नजर पड़ी। हमारे सिस्टम ने हमें सूचित कर दिया। इसके बाद हमने प्रवर्तन एजेंसियों को आगे की कार्रवाई के लिए सूचित कर दिया और मुकदमा दर्ज कराया। बैंक ने कहा कि एफआईआर के आधार पर पुलिस ने बैंक कर्मियों समेत सभी संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है। हमने जांच पूरी होने तक आरोपी बैंक कर्मियों को निलंबित कर दिया है। बैंक इस जांच में एजेंसियों का पूरा सहयोग कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *