उत्तर प्रदेश में चार चरणों में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। प्रदेश में 826 ब्लॉकों में 824 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं जहां वोटों की गिनती हो रही है। मतगणना में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आठ कम्पनी सीआरपीएफ, दो कम्पनी एसएसबी, 10 कम्पनी केन्द्रीय सुरक्षा बल ओर 67 कंपनी पीएसी लगाई गई है। इस बार रिजल्ट के बाद विजय जुलूस पर पूर्णता प्रतिबंध रहेगा। आपको बता दें कि मतगणना के दौरान सख्त कर्फ्यू रहेगा और यह कर्फ्यू मंगलवार सुबह तक लागू रहेगा। 

मैनपुरी में बेबी चौहान, तरौली, वंदना बनीं भरतपुर की ग्राम प्रधान

मैनपुर में कुरावली की ग्राम पंचायत तरौली प्रधान पद का चुनाव परिणाम सबसे पहले घोषित किया गया। इसके बाद कुरावली की ही ग्राम पंचायत भरतपुर का चुनाव परिणाम घोषित किया गया। दोनों ही स्थानों पर महिला प्रत्याशी निर्वाचित घोषित किए गए हैं।

चंदौली में आया सबसे पहला रिजल्ट

मतगणना का परिणाम आना शुरू हो गया। चंदौली जिला में चकिया ब्लाक के इसहुल गांव के प्रधान पद पर ओमप्रकाश सिंह नवनिर्वाचित हुए। उन्होंने 470 मत पाकर निकटतम प्रतिद्वंदी।चंदन (468) को दो वोट के अंतर से पराजित किया।

प्रयागराज : लॉकडाउन के बावजूद मतगणना स्थल के बाहर भीड़

प्रयागराज के विकासखंड कौड़िहार की मतगणना चल रही है। बाहर भारी फोर्स मुस्तैद है। लॉकडाउन के बावजूद प्रत्याशियों के समर्थकों की भी भारी भीड़ व लग्जरी गाड़ियां मतगणना स्थल के बाहर नजर आ रही हैं।

संभल में देरी से शुरु हुई मतगणना, सोशल डिस्टेंसिंग फेल

संभल के आठ विकास खंडों में चार पदों पर 16884 प्रत्याशियों के मतगणना काफी देर से शुरू हुई। कोरोना काल में मतगणना स्थलों पर प्रत्याशियों और एजेंटों की भीड़ जुटी तो सोशल डिस्टेंसिंग फेल हो गई।

मैनपुरी में पहले घंटे रही अफरा-तफरी, गणना स्थलों पर प्रवेश की रही मारामारी

मैनपुरी में पंचायत चुनाव के विभिन्न पदों की गिनती एक घंटा देरी से शुरू हो सकी। यूं तो सुबह आठ बजे से ही गणना स्थलों पर न्याय पंचायत वार लगाई गई टेबलों पर गिनती शुरू होनी थी लेकिन मतगणना कार्मिकों के समय पर न आने तथा अन्य समस्याओं को लेकर निर्धारित समय पर गिनती का काम शुरू नहीं हो सका। संबंधित चुनाव अधिकारियों को गिनती शुरू कराने के लिए कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *