देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बीते कई दिनों से तबाही मचा रही है। एक बार फिर से चार लाख के करीब नए मामले सामने आए हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑक्सीजन और दवाओं के मुद्दे पर बैठक करने जा रहे हैं। यह बैठक रविवार सुबह साढ़े नौ बजे शुरू होगी, जिसमें पीएम दवाओं की उपलब्धता और ऑक्सीजन पर एक्सपर्ट्स के साथ बैठक करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी पिछले महीने भी ऑक्सीजन की कमी को लेकर कई बैठकें कर चुके हैं। उन्होंने 16 और 23 अप्रैल को भी बैठकें की थीं। पीएम ने हर ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता के अनुसार, ऑक्सीजन उत्पादन बढ़ाने का सुझाव दिया था। समीक्षा के दौरान पीएम ने अधिकारियों से कहा था कि वे ऑक्सीजन ले जाने वाले टैंकरों का पूरे देश में आवागमन सुनिश्चित करें।

पिछले महीने के शुरुआती दिनों से ही देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे थे, जिसकी वजह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत अन्य राज्यों के यहां ऑक्सीजन की किल्लत होने लगी। शनिवार को ऑक्सीजन की कमी की वजह से दिल्ली के बत्रा अस्पताल में 12 मरीजों की जान भी चली गई। वहीं, कई अन्य अस्पतालों में भी ऑक्सीजन की कमी हो रही है। इस किल्लत को दूर करने के लिए केंद्र, राज्य सरकारों के साथ उद्योगपति भी सामने आए हैं।

बता दें कि पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 392,562 नए मामले सामने आए। इसके अलावा 3,688 लोगों की संक्रमण की वजह से जान भी चली गई। अभी तक देश में 215,523 लोगों की मौत हो चुकी है। कुल संक्रमितों का आंकड़ा भी बढ़कर 19,549,656 हो गया है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *