जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ (JNUSU) ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) को पत्र लिखकर मांग की है कि कोरोना महामारी (COVDI-19) को देखते हुए सभी परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की है।

जेएनयूएसयू की ओर से आयोग को लिखे छात्रसंघ के काउंसिलर अमृत राज और अनघ प्रदीप ने यह भी मांग की परीक्षाओं को आयोजित कराए जाने को लेकर फ्रेश गाइडलाइन्स जारी की जाएं।

आपको बता कें कि गुरुवार को भारत में एक दिन में कुल नए कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 3.8 लाख के करीब पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.83 करोड़ से भी ज्यादा हो गई। वहीं वर्तमान में एक्टिव केसों की संख्या 30 लाख पार कर गई।

इसके साथ ही इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या 204832 हो गई जिसमें गुरुवार को अकेले 3645 लोगों की मौत दर्ज की गई।

छात्रसंघ ने अपने पत्र में लिखा, ‘हम आपको सभी परीक्षाओं और मूल्यांकन प्रक्रिया को स्थगित करने के संबंध में लिख रहे हैं। देश में बढ़ रही महामारी की मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए इस सेमेस्टर के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए जाएं।’

पत्र में आगे लिखा गया है कि देश कोरोना वायरस की दूसररी लहर से  बुरी तरह से ग्रसित हो गया है। रोज तीन लाख से ज्यादा केस और 3000 से ज्यादा मौतें सामने आ रही हैं। 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed