बांदा जेल में बंद बहुबली विधायक मुख्तार अंसारी कोरोना पॉजिटिव हो गए। मुख्तार के एंटीजन कोविड टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक दिन पहले मुख्तार अंसारी का सैंपल लिया था। मुख्तार अंसारी की तबीयत ठीक है। उसे कोई खास दिक्कत नहीं है। इसकी पुष्टि गैंगेस्टर जेल अधीक्षक ने की है।

जेल प्रशासन के मुताबिक, मुख्तार के खांसी, जुकाम और बुखार की शिकायत पर डॉक्टर से जांच कराई गई। कोविड के लक्षण होने पर एंटीजन जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव रही। साथ ही दो और लोगों की जांच एंटीजन से कराई गई तो उनकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव रही।

मंडल कारागार में बढ़ा वायरस लोड
सूत्रों के मुताबिक, अब तक मंडल कारागार में 50 से अधिक कोरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं। सभी को अलग सेल में क्वारंटीन किया गया है। लगातार पॉजिटिव केस सामने आने से मंडल कारागार में वायरस लोड बढ़ता जा रहा है। अब भी कई बंदी, कैदियों और कारगार स्टाफ को खांसी-जुकाम, गले में खरास की शिकायत है। अगर सभी की जांच कराई जाए तो यहां बहुत बड़ी मात्रा में संक्रमित सामने आएंगे। 

मिलाई बंद, पर सामान की इंट्री चालू
जेल में कैदी और बंदियों की परिजनों से मिलाई बंद है। लेकिन उनके परिजनों के लाए सामान की इंट्री चालू है। चर्चाओं के मुताबिक, इधर जब से कोरोना संक्रमण बढ़ा है। तब से काफी परिजनों ने अपने-अपने घर के लोगों को सामान मंडल कारागार पहुंचाया है।

मुख्तार ने कोर्ट से की थी शिकायत 

आपको बता दें कि विधायक मुख्तार अंसारी की वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये गुरुवार को शस्त्र लाइसेंस के मामले में सीजेएम कोर्ट में पेशी हुई थी। इस दौरान मुख्तार ने कोर्ट से शिकायत की कि उसे जेल मैनुअल के अनुसार सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। जेल में तख्त, कूलर, मच्छरदानी टेबल और क्लास थ्री के तहत सुविधाएं मिलनी चाहिये। लेकिन नहीं दी जा रही हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए सीजेएम ने बांदा जेल अधीक्षक को फटकार लगाते हुये जेल मैनुअल के तहत सुविधायें दिये जाने का आदेश दिया।

24 घंटों में प्रदेश में 35,614 नए कोविड संक्रमित केस

विगत 24 घंटों में प्रदेश में 35,614 नए कोविड संक्रमित केस आए हैं, जबकि 25,633 लोग उपचारित होकर डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश में अब तक 7.77 लाख से अधिक लोग अब तक कोविड संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। यह सुखद स्थिति ‘दवाई भी-कड़ाई भी’ के सूत्र को प्रभावी ढंग से अमल में लाने का परिणाम है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed