चेन्नई के एम चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 17वें मैच में मुंबई इंडियंस को पंजाब किंग्स के हाथों 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई के बल्लेबाजों ने एकबार अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया। कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार को छोड़कर टीम के अन्य बल्लेबाज क्रीज पर टिक कर नहीं खेल सके। पंजाब के खिलाफ मिली हार के बाद रोहित के ईशान किशन को सूर्यकुमार से ऊपर बैटिंग कराने के फैसले पर भी काफी सवाल उठाए गए। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी मुंबई के कैप्टन के इस फैसले से नाखुश दिखाई दिए और उन्होंने रोहित को आड़े हाथों लिया। 

‘क्रिकबज’ के शो पर बात करते हुए सहवाग ने कहा, ‘जिस तरह की फॉर्म में सूर्यकुमार हैं, उन्होंने पीछे फिफ्टी जड़ी थी, शायद वह पावरप्ले का ज्यादा सही इस्तेमाल कर पाते। देखिए, वह जल्दी आउट हो जाते, लेकिन उनके चांस ज्यादा बेहतर थे। आप एक ऐसे बल्लेबाज को भेज रहे हैं, जिसने पिछले चार मैचों से रन नहीं बनाए हैं और इस उम्मीद में हैं कि वह रन बना देंगे, लेकिन एक ऐसे खिलाड़ी को डिमोट कर रहे हैं, जिसने आखिरी चार मुकाबलों में से 2-3 मैचों में आपके लिए रन बनाए हैं। जब दो-तीन विकेट जल्दी गिर गए तो उस इन फॉर्म बल्लेबाज के ऊपर प्रेशर बन गया।’

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, ‘यह काफी बेहतर होता अगर उन्होंने सूर्यकुमार को पावरप्ले के अंदर भेजा होता। वह पारी को जरूरी मोमेंटम दे सकते थे। एक ही चीज अच्छी हुई और वह यह कि रोहित और सूर्यकुमार ने 15-16 ओवर तक बल्लेबाजी की। उनको लगा कि उनके बड़े हिटर बल्लेबाज आखिरी के ओवरों में ताबड़तोड़ बैटिंग करेंगे,लेकिन ऐसा हो नहीं सका।’ रोहित ने नंबर तीन की पोजिशन पर ईशान किशन को प्रमोट किया था, लेकिन ईशान 17 गेंदों का सामना करने के बाद महज 6 रन ही बना सके थे। नंबर चार पर उतरे सूर्यकुमार ने 27 गेंदों में 33 रनों की इनिंग खेली थी। 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *