यूपी में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलो पर लगाम कसने के लिए सरकार की तरफ से सख्त कदम उठाते हुए कुछ शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. आज रात 9 बजे से वाराणसी, लखनऊ और कानपुर मे नाइट कर्फ्यू प्रभावी हो जाएगा. लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्रों को नाइट कर्फ्यू से बाहर रखा गया है. राजधानी में सिर्फ नगर निगम इलाकों में ही यह लागू किया जाएगा.

संक्रमण के ममाले अगर इसी तरह स्पीड से बढ़ते रहे तो कुछ और शहरों में भी जल्द ही नाइट कर्फ्यू का एलान किया जा सकता है.योगी सरकार की तरफ से उन जिलों के डीएम को नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का अधिकार दिया है, जहां 500 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले हैं.

इन दिनों लखनऊ, प्रयागराज और वाराणसी मे 500 से ज्यादा एक्टिव मामले हैं. नाइट कर्फ्यू 8 अप्रैल यानी कि आज रात से प्रभावी होगा और 16 अप्रैल तक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक यह प्रभावी रहेगा. वहीं दिन में कोरोना प्रोटोकॉल (Follow Corona Protocol) का पूरा पालन कराया जाएगा|

जरूरी सेवाओं पर नहीं होगी पाबंदी

नाइट कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाओं पर किसी भी तरह की पाबंदी नहीं होगी. दवा, फल, सब्जी, दूध, गैस-डीजल-पेट्रोल की सप्लाई पर नाइट कर्फ्यू का कोई भी प्रभाव नहीं होगा. इन सामानों की सप्लाई पहले की तरह ही जारी रहेगी. वहीं जिन ऑफिस कर्मचारियों की नाइट शिफ्ट होती है वह भी पास दिखाकर आ और जा सकेंगे. वहीं रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और बस स्टैंड जाने वाले यात्री टिकट दिखाकर नाइट कर्फ्यू के दौरान आसानी से जा सकेंगे. वहीं मालगाड़ियों के जाने पर भी किसी भी तरह की रोक नहीं होगी.

जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने जानकारी देते हुए कहा कि कानपुर में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले दो दिनों से 300 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन की तरफ से नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया गया है. वहीं 12वीं क्लास तक के सभी स्कूल भी 30 अप्रैल तक पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं.

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *