कर्नाटक में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी के बाद राज्य सरकार ने बेंगलुरु शहरी क्षेत्र में आज से धारा 144 लागू कर दिया है। आज जारी आदेश में कहा गया है कि बेंगलुरु की सिटी की सीमा में आपार्टमेंट-आवासीय परिसरों में स्विमिंग पूल, जिम, पार्टी हॉल आदि जैसी सुविधाओं पर रोक लगा दी गई है। बता दें कि धारा 144 लगने के बाद अब शहर में पांच या उससे ज्यादा लोग एक जगह इकट्ठा नहीं हो सके हैं।

बता दें कि कर्नाटक में भी कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिली है। मंगलवार को राज्य में कोरोना के 6150 नए केस सामने आए थे, जबकि 39 और लोगों की मौत हो गई। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने बताया था कि राज्य में 3487 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौट गए।

राज्य में कोरोना से प्रभावित शहरों में बेंगलुरु टॉप पर है। यहां, मगलवार को कुल 4266 नए मामले सामने आए जबकि 2417 मरीज ठीक होकर घर लौटे। बता दें कि मंगलवार तक अकेले बेंगलुरु में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 4693 मरीजों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्री ने जताई चिंता
कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के बीच युवाओं और अधेड़ उम्र वर्ग के लोगों के बीच मृत्यु के अनुपात पर मंगलवार को चिंता प्रकट की और इसकी वजह जानने के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों से मृत्यु ऑडिट की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि महामारी की दूसरी लहर पहली लहर से अधिक तेजी से फैल रही है।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *