राजस्थान के IIT जोधपुर में अब तक 65-70 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें से 55-60 मामले एक्टिव हैं। हालांकि कोई मामला गंभीर नहीं है। परिसर में ब्लॉक जी 3 को माइक्रो-कंट्रीब्यूशन जोन घोषित कर दिया गया है। संक्रमित पाए गए अधिकांश छात्र चंडीगढ़, गुजरात और जयपुर से आए हैं। डिप्टी सीएमएचओ पी सिंह ने ये जानकारी दी है। बता दें कि शनिवार तक यहां 52 छात्र संक्रमित पाए गए थे। ये संख्या अब बढ़ रही है।

एक अधिकारी ने बताया कि अपने घरों से ऑनलाइन कक्षाएं पूरी करने के बाद ये विद्यार्थी अनिवार्य प्रयोगशाला सत्रों में शामिल होने के लिए संस्थान में लौटे थे। उनमें से ज्यादातर गुजरात और ओड़िशा के हैं।

आईआईटी प्रवक्ता अमरदीप शर्मा ने बताया कि इन सभी विद्यार्थियों को पृथक-वास में भेज दिया गया है और उन्हें आईआईटी छात्रावासों में एक में ठहराया गया है। प्रवक्ता के अनुसार सारी कोविड-विरोधी एहतियात बरती जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि इन संक्रमित विद्यार्थियों के संपर्क में आये अन्य छात्रों तथा शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मियों के लिए दो छात्रावास भवन आरक्षित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के फिर से सिर उठाने के बीच आईआईटी प्रशासन परिसर से संक्रमण को दूर रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रहा है। 

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *