मड़ौली PHC में गुरुवार को एक महिला को 2 बार कोरोना का टीका लगाए जाने के केस को अधिकारीयों ने गंभीरता से लिया है। इस केस में ANM की लापरवाही की कार्रवाई के लिए जहां अकबरपुर के CHC प्रभारी ने तीन सदस्यीय टीम गठित कर ली गई है। वहीं CMO ने सभी स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों को टीकाकरण करने वाले कर्मियों के फोन अब टीका लगाने के बीच जमा कराने का निर्देश दिया है।

अकबरपुर ब्लॉक के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मड़ौली मे गुरुवार को कोरोना वायरस वैक्सीन लगवाने गई इसी गांव के विपिन कुमार की पत्नी कमलेश देवी के वहां टीकाकरण में लापरवाही की कार्रवाई करेगी तीन सदस्यीय टीमतैनात ANM अर्चना ने मोबाइल फोन पर वार्तालाप के बीच दो बार वैक्सीन लगा दी थी। जिसकी सूचना पर हुए परिजनों के विरोध दर्ज कराने पर एएनएम की बद सलूकी से हॉस्पिटल में हंगामा हो गया था। 

मामला संज्ञान में आने पर मड़ौली के स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. राकेश यादव ने उस महिला को डेढ़ घंटे तक हॉस्पिटल के निगरानी कक्ष में रखकर उसके स्वास्थ्य की मानीटरिंग कराई थी। जिसके साथ ही पीड़तिा की शिकायत पर लापरवाह ANM के विरुद्ध कार्रवाई की संस्तुति करते हुए सीएचसी प्रभारी अकबरपुर को रिपोर्ट भेजी थी। इस केस में CHC प्रभारी अकबरपुर डा. आईएच खान ने कार्रवाई के लिए डा. शिवम तिवारी, डा. दीक्षांत तिवारी के अतिरिक्त स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी राजीव त्रिपाठी की टीम गठित की है। उन्होने बताया कि तीन सदस्यीय टीम की जांच आने के बाद अग्रिम कार्रवाई होगी।

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed