ताइवान में हुए एक ट्रेन हादसे में कम से कम 36 लोगों के मारे जाने की ख़बर है और 72 लोग घायल बताये जा रहे हैं.

सरकारी अधिकारियों के अनुसार, यह हादसा पूर्वी ताइवान की एक सुरंग में हुआ, जहाँ ट्रेन एक ट्रक को टक्कर मारने के बाद पटरी से उतर गई.स्थानीय मीडिया के अनुसार, घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है.

ताइवान के प्रधानमंत्री ने कहा है कि जो लोग अब भी ट्रेन में फंसे हुए हैं, उन्हें निकालने के कार्य पर सारा ध्यान दिया जा रहा है.

ताइवान के परिवहन मंत्रालय के अनुसार, बीते चार दशक में यह देश का सबसे बुरा रेल हादसा है.ताइवान के फ़ायर विभाग ने बताया है कि 60 लोगों को चोट लगने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है.समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, जिस वक़्त यह दुर्घटना हुई, उस समय ट्रेन में क़रीब 350 लोग सवार थे.

दुर्घटना की वजह से रेल के आठ में से पाँच कोच क्षतिग्रस्त हुए हैं. इनमें से क़रीब 100 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.स्थानीय मीडिया के अनुसार, जिस ट्रक से ट्रेन टकराई, वह सही ढंग से नहीं खड़ा था जिसकी वजह से ट्रक फिसलकर ट्रेन के रास्ते में आ गया.

ताइवान की जिस पहाड़ी पर यह ट्रेन हादसा हुआ है, वो ताइवान में एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है.इससे पहले, साल 2018 में ताइवान में ट्रेन हादसा हुआ था जिसमें 18 लोग मारे गये थे और 175 लोग घायल हुए थे.

परिवहन मंत्रालय के अनुसार, 1981 में इसी तरह का ट्रेन हादसा हुआ था जिसमें 30 लोगों की मौत हुई थी, लेकिन यह दुर्घटना उससे बड़ी दिखाई दे रही है.

By anita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *